निकोलस पूरन की तूफानी पारी, वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

निकोलस पूरन की तूफानी पारी, वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

प्रेषित समय :09:40:52 AM / Sat, Jul 9th, 2022

जार्जटाउन. कप्तान निकोलस पूरन (74) की तूफानी पारी और काइल मेयर्स (55) के शानदार अर्धशतक की बदौलत मेजबान वेस्टइंडीज ने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 में मैच में बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद विंडीज ने बाकी दोनों मैच जीतकर 2-0 से सीरीज जीत ली है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रनों का स्कोर बनाया, जिसे वेस्टइंडीज ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बांग्लादेश की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे लिटन दास ने 41 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की बदौलत टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। इसके बाद अनामुल हक (10) और शाकिब अल हसन (5) जल्दी आउट हो गए। हालांकि अफीफ़ हुसैन ने लिटन का साथ देते हुए 50 रन की पारी खेली। अफ़ीफ ने 38 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने 22 और मोसद्देक हुसैन ने 10 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से हेडन वाल्श ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिए जबकि रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

164 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी वेस्ट इंडीज ने ब्रेंडन किंग (7), शमार ब्रुक्स (12) और ओडियन स्मिथ (2) के विकेट जल्दी खो दिए। 43 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान पूरन और मेयर्स ने विंडीज पारी को संभाला और 85 रन की साझेदारी की। मेयर्स ने 38 गेंदों पर दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से 55 रन बनाए जबकि पूरन 39 गेंदों पर 5 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 74 रन बनाकर नाबाद रहे। पूरन को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply