भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती लगातार चौथी टी20 सीरीज, दूसरे मैच में 49 रनों से दी मात

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती लगातार चौथी टी20 सीरीज, दूसरे मैच में 49 रनों से दी मात

प्रेषित समय :09:10:56 AM / Sun, Jul 10th, 2022

एजबेस्टन. भारत ने लगातार दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 49 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत की इंग्लैंड के खिलाफ यह लगातार चौथी T20I सीरीज जीत है। शनिवार को एजबेस्टन में खेले गए दूसरे टी20 में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 8 विकेट पर 170 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 17 ओवर में रन 121 पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने सर्वाधिक 35 और डेविड विली ने नाबाद 33 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने तीन जबकि जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। 

इससे पहले, टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य रखा। रवींद्र जडेजा ने 5 चौकों की मदद से 29 गेंदों पर 46 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया की लाज बचाई। भारतीय पारी का आगाज रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत ने किया। दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को तूफानी शुरुआत दी, मगर इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले ग्लीसन ने रोहित (31), कोहली (1) और पंत (26) को आउट कर इंग्लैंड की वापसी करवाई। 

171 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड की शुरुआत भुवनेश्‍वर कुमार ने बिगाड़ी। भुवी ने पारी की पहली ही गेंद पर जेसन रॉय को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद तीसरे ओवर में उन्‍होंने जोस बटलर (4) को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच आउट कराया। लियाम लिविंगस्‍टोन (15) ने आते ही आक्रामक अंदाज में कुछ शॉट्स लगाए, लेकिन बुमराह की ऑफ कटर पर वो क्‍लीन बोल्‍ड हो गए। फिर हैरी ब्रूक (8) को चहल ने लांग ऑन पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट करा दिया।

डेविड मलान (15) को चहल ने प्‍वाइंट पर हर्षल पटेल के हाथों झिलवाकर इंग्‍लैंड को 55/5 के स्‍कोर पर धकेल दिया। बुमराह ने इंग्‍लैंड के घाव पर ज्‍यादा नमक छिड़का और सैम करन (2) को मिड ऑफ में हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करा दिया। मोइन अली (35) टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्कोरर रहे, लेकिन टीम को दबाव से नहीं निकाल सके। हार्दिक पांड्या ने अली को मिड ऑफ पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। क्रिस जॉर्डन (1) आते ही दूसरा रन लेने की फिराक में रन आउट हुए।

इसके बाद भुवनेश्‍वर कुमार ने रिचर्ड ग्‍लीसन (2) को मिड ऑफ में विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराकर अपना तीसरा शिकार किया। हर्षल पटेल ने मैट पार्किंसन को क्‍लीन बोल्‍ड करके इंग्‍लैंड की पारी का अंत किया। भारत की तरफ से भुवनेश्‍वर कुमार ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। उन्‍हें इस प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या और हर्षल पटेल के खाते में एक-एक सफलता आई।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply