कोटा में 16 साल के छात्र ने ऑनलाइन गेम की वजह से फांसी लगाकर की आत्महत्या

कोटा में 16 साल के छात्र ने ऑनलाइन गेम की वजह से फांसी लगाकर की आत्महत्या

प्रेषित समय :09:54:29 AM / Wed, Jul 13th, 2022

कोटा. कोटा में अंडमान निकोबार निवासी एक छात्र ने ऑनलाइन गेम के चलते आत्महत्या कर ली। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि छात्र अक्सर ऑनलाइन गेम के चलते ऑफलाइन क्लास भी अटेंड नहीं कर पाता था. इसके कारण वह आगामी 17 जुलाई को होने वाली परीक्षा को लेकर दबाव में आ गया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस छात्र को उसके माता-पिता ने मेडिकल परीक्षा की तैयारी करने के लिये कोटा भेजा था.

सुसाइड केस के जांच अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि घटना शनिवार रात को कोटा के महावीर नगर इलाके में हुई. यहां अंडमान निकोबार निवासी 16 वर्षीय छात्र नीट की तैयारी कर रहा था. वह गत वर्ष सितंबर माह से कोटा में रह रहा था. वह महावीर नगर फर्स्ट इलाके में स्थित एक हॉस्टल में रहता था. उसने शनिवार रात को अपने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. इससे पहले उसने चूहे मारने की दवा खाई थी. छात्र पढ़ाई में ठीक था. लेकिन वह मोबाइल पर ‘फ्री फायर’ गेम खेलता था.

छात्र के पिता ने बताया कि वह तीन भाइयों में सबसे बड़ा था. वो कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था. वह बीते 5 महीने से ऑनलाइन गेम खेल रहा था. उसके ऑनलाइन गेम खेलने की शिकायत के बाद उसको समझाया भी था. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply