भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में 10 विकेट से हराया, जसप्रीत बुमराह रहे प्लेयर ऑफ द मैच 

भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में 10 विकेट से हराया, जसप्रीत बुमराह रहे प्लेयर ऑफ द मैच

प्रेषित समय :09:04:24 AM / Wed, Jul 13th, 2022

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने मेजबान इंग्लैंड को वनडे सीरीज के पहले ही मुकाबले में चारों खाने चित कर दिया. भारत ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहले 110 रन पर समेटा. यह इंग्लैंड का भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर भी है. गेंदबाजों के इस बेहतरीन प्रदर्शन को बल्लेबाजों ने खूबसूरती से अंजाम तक पहुंचाया. नतीजा यह रहा कि भारत ने 31.2 ओवर बाकी रहते 10 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया. यह मैच लंदन के द ओवल ग्राउंड पर खेला गया. 

इस मैच के सबसे बड़े हीरो जसप्रीत बुमराह रहे. उन्होंने पहले ही ओवर से धमाल मचाया और अपना स्पेल 7.2-3-19-6 पर खत्म किया. बुमराह की कातिलाना गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने जेसन रॉय और जो रूट को अपने पहले ओवर में ही चलता कर दिया. इसके बाद उन्होंने अपने तीसरे ओवर में जॉनी बेयरस्टो को और चौथे ओवर में लियाम लिविंगस्टोन को आउट किया. इसके चलते इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 25 रन हो गया. बुमराह ने बाकी दो विकेट अपने दूसरे स्पेल में लिए.

दूसरे छोर से मोहम्मद शमी की स्विंग गेंदबाजी इंग्लिश खिलाड़ियों के होश उड़ा रही थी. शमी ने बेन स्टोक्स को अपना पहला शिकार बनाया. उन्होंने स्टोक्स को विकेट के पीछे कैच करवाया. इसके बाद अंग्रेज कप्तान जोस बटलर की बारी आई. शमी ने बटलर को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवाया. शमी के तीसरे और आखिरी शिकार क्रेग ओवर्टन बने. शमी ने इसके साथ ही सबसे तेजी से 150 विकेट लेने का भारतीय रिकॉर्ड भी बनाया.

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की बारी थी. रोहित शर्मा ने शिखर धवन के साथ 114 रन की ओपनिंग नाबाद साझेदारी कर भारत को बड़ी आसानी से मैच जिता दिया. रोहित 76 और धवन 31 रन बनाकर नाबाद रहे. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने यह साझेदारी कर एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. रोहित-शिखर की जोड़ी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के बाद सिर्फ दूसरी भारतीय जोड़ी है, जिसने वनडे में बतौर ओपनर 5000 रन से अधिक रन जोड़े हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती लगातार चौथी टी20 सीरीज, दूसरे मैच में 49 रनों से दी मात

हार्दिक पंड्या का ऑलराउंडर प्रदर्शन, भारत ने इंग्लैंड को पहले टी20 में दी मात

हार्दिक पंड्या का ऑलराउंडर प्रदर्शन, भारत ने इंग्लैंड को पहले टी20 में दी मात

Leave a Reply