डब्ल्यूसीआरईयू ने की सीएमएस से वार्ता, महिला मरीजों हेतु चिकित्सा व्यवस्था में सुधार की रखी मांग

डब्ल्यूसीआरईयू ने की सीएमएस से वार्ता, महिला मरीजों हेतु चिकित्सा व्यवस्था में सुधार की रखी मांग

प्रेषित समय :13:50:48 PM / Fri, Jul 15th, 2022

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने आज यूनियन के सहायक मंडल सचिव नरेश मालव के नेतृत्व में कोटा मंडल मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ आशा चमनिया से मुलाकात कर महिला मरीजों हेतु चिकित्सा व्यवस्था में सुधार एवं अन्य विषयों पर वार्ता की.

यूनियन के सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि मुख्य रूप से मंडल रेल चिकित्सालय में गायनिक डॉक्टर नहीं होने से महिला मरीजों विशेषकर गर्भवती महिलाओं को बहुत असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. जिसके निस्तारण हेतु यूनियन ने शीघ्र गायनिक डॉक्टर पदस्थ करने की मांग रखी.

साथ ही सुझाव दिया कि अग्रिम व्यवस्था होने तक बाहर के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा लिखी गई जांच एवं दवाईयां रेलवे चिकित्सालय से उपलब्ध करवाई जाये जिस पर सीएमएस ने सहमति प्रदान कर दी है. साथ ही यूनियन की मांग पर गर्भवती महिलाओं हेतु सप्ताह में दिन, डॉक्टर एवं पृथक कक्ष भी नामित कर उनकी समुचित जांच एवं उपचार की व्यवस्था की जायेगी.

इसके अतिरिक्त कोटा चित्तौड खंड में सप्ताह में एक दिन माण्डलगढ़ स्टेशन पर रेलवे डॉक्टर के विजिट की भी यूनियन ने मांग रखी जिससे इस खंड के रेलकर्मचारी व उनके परिवारजनों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके. मंडल रेल चिकित्सालय में वेलफेयर हेल्प डेस्क एवं डिजीटल टोकन प्रणाली प्रारंभ करने की भी यूनियन ने मांग रखी, जिन पर सीएमएस ने शीध्र ही निर्णय लेकर व्यवस्था बनाने का आश्वासन दिया है. प्रतिनिधि मंडल में यूनियन की महिला विंग चीफ कॉर्डिनेटर ज्ञान दिक्षित, चेयरपर्सन अल्पना शुक्ला, रचना शर्मा सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डब्ल्यूसीआरईयू के पदाधिकारियों ने यूनियन ऑफिस में किया पौधारोपण

रनिंग स्टाफ ट्रेन चलाए कि अनाप-शनाप निर्णय माने: रनिंग स्टाफ ने डब्ल्यूसीआरईयू के नेतृत्व में किया विशाल विरोध प्रदर्शन, दी चेतावनी

मजदूर दिवस पर डब्ल्यूसीआरईयू के पदाधिकारियों ने जबलपुर रेलवे अस्पताल में बांटे फल

डब्ल्यूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव के जन्मदिन पर रेलकर्मियों एवं श्रमिक संगठनों ने दी शुभकामनाएं

डब्ल्यूसीआरईयू के तत्वाधान में आयुर्वेदिक चिकित्सा एवं नि:शुल्क परामर्श शिविर 4 अप्रैल को

Leave a Reply