बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल ने WI के खिलाफ क्लीन स्वीप करते ही टी20 से लिया संन्यास

बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल ने WI के खिलाफ क्लीन स्वीप करते ही टी20 से लिया संन्यास

प्रेषित समय :09:13:59 AM / Sun, Jul 17th, 2022

नई दिल्ली. बांग्लादेश की वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने टी20 से संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश के गयाना में हुआ 3 वनडे की सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले को जीतने के फौरन बाद यह जानकारी दी. तमीम की कप्तानी में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. बांग्लादेश ने गयाना में हुआ आखिरी मुकाबला 4 विकेट से जीता. तमीम प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए. सीरीज जीतने के फौरन बाद स्थानीय समय के मुताबिक, शाम 6 बजे तमीम ने अपने फेसबुक पेज पर बांग्ला में लिखा, “मुझे आज से ही टी20 क्रिकेट से रिटायर समझा जाए. सभी लोगों का शुक्रिया.”

इसके साथ ही तमीम के आगे भी टी20 क्रिकेट खेलने के फैसले को लेकर लगाई जा रही अटकलों का अंत हो गया. उन्होंने इस साल की शुरुआत में टी20 क्रिकेट से ब्रेक लिया था. तब उन्होंने कहा था कि वो 6 महीने के लिए इस फॉर्मेट से दूर हो रहे हैं. तमीम ने इस साल 27 जनवरी को कहा था, “मेरा पूरा ध्यान टेस्ट और वनडे पर होगा. हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की तैयारी कर रहे हैं. मैं अगले छह महीनों में टी20 के बारे में नहीं सोचूंगा. मुझे उम्मीद है कि खेलने वाले इतना अच्छा करेंगे कि टीम को टी20 में मेरी जरूरत नहीं होगी. लेकिन अगर भगवान न करे टीम या क्रिकेट बोर्ड को मेरी जरूरत हो और मैं तैयार हूं तो मैं इस बारे में सोचूंगा.”

तमीम पिछले साल ही सबको चौंकाते हुए अपनी मर्जी से ही टी20 विश्व कप की टीम की दावेदारी से हट गए थे. तब तमीम ने सौम्या सरकार और मोहम्मद नईम को सलामी बल्लेबाज के रूप में और मौके देने के लिए यह कदम उठाया था. हालांकि, यह दोनों खिलाड़ी बतौर ओपनर फेल रहे और इसके बाद दोनों को टी20 टीम से ड्रॉप कर दिया गया. तमीम ने आखिरी बार मार्च 2020 में एक T20I खेला था. तब उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 33 गेंदों में 41 रन बनाए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply