ऋषभ और हार्दिक के शानदार प्रदर्शन के दम पर अंतिम वनडे में भारत ने इंग्लैंड को हराकर जीती सीरीज

ऋषभ और हार्दिक के शानदार प्रदर्शन के दम पर अंतिम वनडे में भारत ने इंग्लैंड को हराकर जीती सीरीज

प्रेषित समय :08:31:53 AM / Mon, Jul 18th, 2022

मैनचेस्टर. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया और इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है. साल 2014 के बाद टीम इंडिया इकलौती ऐसी टीम हो गई, जिसने इंग्लैंड को उसके घर में सीरीज हराने में सफल हुई है.

मैच के शुरू में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 259 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 261 रन बनाकर मैच जीत लिया. टीम इंडिया ने मैच जीतने के साथ ही 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने पारी को संभलते हुए शानदार शतकीय पारी खेल टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया. वहीं नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने भी शानदार 71 रनों का योगदान दिया. रविंद्र जडेजा ने नाबाद 7 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. 

ऋषभ पंत ने 113 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 125 रनों की पारी खेली. इस दौरान ऋषभ पंत के बल्ले से 16 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. ऋषभ पंत के अलावा हार्दिक पांड्या ने भी शानदार 71 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. हार्दिक पांड्या के बल्ले से 10 चौके देखने को मिले. हार्दिक पांड्या ने बैट के साथ-साथ गेंद से भी कमाल किया है. 

इंग्लैंड की पारी में हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की. हार्दिक पांड्या ने 7 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च कर 4 विकेट लिये. युजवेंद चहल ने 9.5 ओवर की गेंदबाजी की 60 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किये. इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट और रविंद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में 10 विकेट से हराया, जसप्रीत बुमराह रहे प्लेयर ऑफ द मैच

काम नहीं आयी सूर्यकुमार की शतकीय पारी, अंतिम टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को दी मात

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती लगातार चौथी टी20 सीरीज, दूसरे मैच में 49 रनों से दी मात

आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर शेष क्रिकेट मैच की तैयारी, सरकार ने बीसीसीआई को भेजा प्रस्ताव

न्यूजीलैंड: महिला खिलाड़ियों और पुरुष क्रिकेटरों को मिलेगा एक जैसा पैसा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की बायोपिक शाबाश मिथू का ट्रेलर रिलीज

एमपी की क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, 88 साल में दूसरी बार फाइनल में पहुंची

Leave a Reply