ग़ज़ल गायक भूपिंदर सिंह नहीं रहे, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

ग़ज़ल गायक भूपिंदर सिंह नहीं रहे, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

प्रेषित समय :08:28:06 AM / Tue, Jul 19th, 2022

बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) का निधन हो गया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वरिष्ठ गायक भूपिंदर सिंह का मुंबई के अस्पताल में निधन हुआ. इस बात की जानकारी भूपिंदर सिंह की पत्नी मिताली सिंह ने दी. उनकी पत्नी ने बताया, ‘वह कुछ समय से मूत्र संबंधी समस्याओं सहित कई स्वास्थ्य जटिलताओं से पीड़ित थे.’ इस खबर के सामने आते ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग उन्हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गायक और गिटारवादक भूपिंदर सिंह का निधन फिल्म उद्योग विशेषकर संगीत जगत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. उनकी पत्नी मिताली जी और पूरे परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना. उनके गीतों के माध्यम से उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. शांति!’ वहीं, म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘उनकी आवाज ही पहचान है, और हमें हमेशा याद रहेगी.’

पिंदर सिंह 82 साल के थे. अमृतसर में जन्मे गायक के परिवार में उनकी भारतीय-बांग्लादेशी पत्नी और एक बेटा है. अब उनकी अंतिम संस्कार से जुड़ी जानकारी की प्रतिक्षा की जा रही है.

भूपिंदर सिंह को ‘मौसम’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘अहिस्ता अहिस्ता’, ‘दूरियां’, ‘हकीकत’ और कई अन्य फिल्मों में उनके यादगार गीतों के लिए याद किया जाता है. उनके कुछ प्रसिद्ध गीतों में ‘होके मजबूर मुझे, उसने बुलाया होगा’, (मोहम्मद रफी, तलत महमूद और मन्ना डे के साथ), ‘दिल ढूंढता है’, ‘दुक्की पे दुक्की हो या सत्ते पे सत्ता’ (कई गायक) आदि हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply