ऑस्ट्रेलिया में ओमिक्रॉन का कहर, अस्पताल मरीजों से भरे, बूस्टर डोज लगवाने की सलाह

ऑस्ट्रेलिया में ओमिक्रॉन का कहर, अस्पताल मरीजों से भरे, बूस्टर डोज लगवाने की सलाह

प्रेषित समय :09:12:00 AM / Wed, Jul 20th, 2022

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया में बुधवार को COVID-19 के कारण रिकॉर्ड संख्या में लोगों को अस्पतालों में भर्ती होना पड़ा है. इसके बाद अधिकारियों ने बिजनेस हाउसों से कर्मचारियों को घर से काम करने देने का आग्रह किया और लोगों को घरों के अंदर मास्क पहनने और तत्काल बूस्टर डोज लगवाने की सिफारिश की है. आधिकारिक आंकड़ों के हिसाब से लगभग 5,300 ऑस्ट्रेलियाई COVID-19 के कारण इस समय अस्पताल में भर्ती हैं. जो जनवरी में BA.1 के प्रकोप के दौरान दर्ज किए गए रिकॉर्ड 5,390 से मामूली कम है. महामारी शुरू होने के बाद से क्वींसलैंड, तस्मानिया और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया राज्यों में ये संख्या पहले से ही अपने उच्चतम स्तर पर है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक खबर के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया इस समय अत्यधिक संक्रामक कोरोना के नए सब-वेरिएंट, BA.4 और BA.5 से फैली ओमिक्रॉन की तीसरी लहर की चपेट में है. पिछले सात दिनों में कोरोना के 300,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. यहां तक कि अधिकारियों का मानना है कि वास्तविक संख्या इसकी दोगुनी हो सकती है. केवल मंगलवार को कोरोना के 50,000 मामले सामने आए जो पिछले दो महीने में सबसे ज्यादा थे.

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पॉल केली ने बुधवार को मीडिया को बताया कि हमें कम से कम थोड़े समय के लिए कुछ अलग तरीके से काम करने की जरूरत है. उन्होंने भविष्यवाणी की कि अस्पतालों में पहुंचने वाले लोगों की संख्या जल्द ही एक रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि वर्क फ्रॉम होम संक्रमण को रोकने का एक बहुत ही महत्वपूर्ण तरीका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply