कॉमनवेल्थ गेम्स दल में शामिल धाविका धनलक्ष्मी और त्रिकूद खिलाड़ी ऐश्वर्य डोप टेस्ट में फेल

कॉमनवेल्थ गेम्स दल में शामिल धाविका धनलक्ष्मी और त्रिकूद खिलाड़ी ऐश्वर्य डोप टेस्ट में फेल

प्रेषित समय :09:30:42 AM / Thu, Jul 21st, 2022

टॉप फर्राटा धाविका एस धनलक्ष्मी डोप टेस्ट में फेल होने के कारण आने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग नहीं ले सकेंगी त्रिकूद में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी ऐश्वर्य बाबू भी प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के दोषी पाए गए हैं। धनलक्ष्मी बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारत की 36 सदस्यीय टीम में है । वह वर्ल्ड एथलेटिक्स की एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट द्वारा कराए गए टेस्ट में प्रतिबंधित स्टेरॉयडके सेवन की दोषी पाई गईं।

एक टॉप सूत्र ने बताया, 'धनलक्ष्मी एआईयू द्वारा कराए गए डोप टेस्ट में पॉजीटिव पाई गई है। वह बर्मिंघम खेलों में नहीं जाएंगीं।' धनलक्ष्मी सौ मीटर और चार गुणा सौ मीटर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली थीं।वह यूजीन में वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए भी भारतीय टीम में थीं, लेकिन वीजा दिक्कतों के कारण नहीं जा सकीं।

धनलक्ष्मी ने 26 जून को कोसानोव मेमोरियल एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर में गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने 22.89 सेकंड का समय निकाला था और नैशनल रिकॉर्डधारी सरस्वती साहा (22.82 सेकंड) और हिमा दास (22.88 सेकंड) के बाद 23 सेकंड से कम समय निकालने वाली वह तीसरी भारतीय बनीं। 24 साल के ऐश्वर्य का नमूना नाडा अधिकारियों ने पिछले महीने चेन्नई में राष्ट्रीय अंतर प्रांत एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दौरान लिया था । उनकी जांच का नतीजा पॉजीटिव आया है। ऐश्वर्य ने चेन्नई में त्रिकूद में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply