रामबन में बारिश के बीच पहाड़ों से गिर रहे पत्थर, जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर ट्रैफिक फिर से ठप

रामबन में बारिश के बीच पहाड़ों से गिर रहे पत्थर, जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर ट्रैफिक फिर से ठप

प्रेषित समय :12:02:53 PM / Thu, Jul 21st, 2022

जम्मू. सामरिक रूप से महत्वपूर्ण जम्मू-श्रीनगर हाईवे को एक बार फिर से बंद करना पड़ा है. भारी बारिश की वजह से रामबन के मेहर में पहाड़ों से पत्थर गिरने की वजह से ये कदम उठाया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने रामबन के डिप्टी कमिश्नर के हवाले से बताया कि रामबन के मेहर में राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर लगातार पत्थर गिर रहे हैं. भारी बारिश भी हो रही है. इसकी वजह से राजमार्ग को बंद किया गया है. एक दिन पहले बुधवार को भी एनएच-44 को करीब 6 घंटे तक बंद करना पड़ा था. रामबन जिले में बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण हाईवे पर मलबा आ गया था. रास्ता बंद होने से अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों का जत्था भी अटक गया था.

रामबन के डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार सेन ने मीडिया को बताया कि बुधवार सुबह से ही झमाझम बारिश के बीच कई जगहों से पत्थर और मलबा गिरने की खबरें आने लगी थीं. इसके बाद यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए हाईवे-44 पर आवाजाही रोक दी गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रैफिक विभाग के आदेश के बाद बुधवार को जम्मू से श्रीनगर जाने वाले वाहनों को नगरोटा, जखैनी जैसी जगहों पर रोक दिया गया.

जम्मू से अमरनाथ दर्शनों के लिए निकले करीब 4500 यात्रियों के जत्थे को भी रामबन में रोक लिया गया. रात करीब 9 बजे बारिश थमने के बाद एनएचएआई के कर्मचारियों ने मशीनों के साथ हाईवे पर पड़े मलबे को हटाने का काम शुरू किया. मलबा हटते ही राजमार्ग को फिर से खोल दिया गया. इधर, भारतीय मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को अच्छी बारिश की संभावना जताई है. कही-कहीं पर गरज से साथ भारी बारिश होने का भी पूर्वानुमान लगाया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply