गुजरात: जगदीश ठाकुर के बयान पर हंगामा, कांग्रेस कार्यालय पर लिखा गया 'हज हाउस'

गुजरात: जगदीश ठाकुर के बयान पर हंगामा, कांग्रेस कार्यालय पर लिखा गया

प्रेषित समय :12:30:36 PM / Fri, Jul 22nd, 2022

अहमदाबाद. गुजरात के अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यालय पर जमकर हंगामा हुआ। यहां कथित तौर पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कार्यालय का नाम बदलकर 'हज हाउस' लिख दिया है। कहा जा रहा है कि कार्यकर्ता गुजरात कांग्रेस के प्रमुख जगदीश ठाकुर के बयानों को लेकर विरोध जाहिर कर रहे थे। राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ठाकुर की तरफ से कहा गया कि देश के खजाने पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। इसे लेकर बवाल शुरू हो गया था। दल के कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर हज हाउस के स्टीकर भी लगा दिए थे। भारतीय जनता पार्टी ने भी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर सवाल उठाए थे।

हाल ही में ठाकुर ने कहा था कि कांग्रेस ने हमेशा अल्पसंख्यकों का समर्थन किया है और कभी अपनी विचारधारा नहीं बदली। उन्होंने कहा था, 'हम सभी जानते हैं कि देश में हो रहे सांप्रदायिक दंगों के पीछे कौन है और उन्हें इससे कैसे फायदा हो रहा है। हम जानते हैं और फिर भी इसमें फंस जाते हैं। हमें जाल में नहीं फंसने को लेकर  सतर्क रहना चाहिए।'

पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, 'एक कांग्रेस प्रधानमंत्री भरोसे के साथ कहते थे कि देश के खजाने पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है। कांग्रेस को पता है कि ऐसा कहने से पार्टी को कितना नुकसान हुआ है, लेकिन फिर भी इसने अपनी विचारधारा नहीं बदली।' उन्होंने मुस्लिम समुदाय से पार्टी के समर्थन की अपील की है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply