WCREU का प्रयास रंग लाया, 102 नये पदों के साथ GDCE का नया नोटीफिकेशन जारी

WCREU का प्रयास रंग लाया, 102 नये पदों के साथ GDCE का नया नोटीफिकेशन जारी

प्रेषित समय :19:40:00 PM / Fri, Jul 22nd, 2022

कोटा/जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे में रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ द्वारा सामान्य विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (जीडीसीई) के तहत प्रथम चरण में केवल 121 पदों का नोटिफिकेशन जारी हुआ था जिससे पात्र कर्मचारियों में रोष व्याप्त था एवं वह अधिक पदों के नोटिफिकेशन निकलवाने की मांग कर रहे थे. जिसके बाद डबलूसीआरईयू के महामंत्री कामरेड मुकेश गालव ने पमरे प्रशासन के समक्ष जोरदार ढंग से आपत्ति व्यक्त की थी, उस समय अपर महाप्रबंधक ने आश्वस्त किया था कि शीघ्र ही और बढ़े पदों के साथ नया नोटीफिकेशन जारी किया जाएगा, तत्पश्चात आज शुक्रवार 22 जुलाई को 102 अतिरिक्त नये पदों के साथ जीडीसीई का नोटीफिकेशन जारी किया गया.

यूनियन के सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि महामंत्री कॉम मुकेश गालव ने विगत 7 जुलाई को जबलपुर में अपर महाप्रबंधक से मुलाकात कर बढ़े हुए पदों के साथ पुन: नोटिफिकेशन जारी करने हेतु वार्ता की ताकि रेलवे के शिक्षित एवं पात्र कर्मचारियों को उच्च पदों पर कार्य करने का अधिक अवसर मिल सके, जिस पर प्रशासन द्वारा यूनियन को आश्वस्त किया गया था कि शीघ्र ही अगला नोटिफिकेशन जारी होगा.

आज जबलपुर में महामंत्री मुकेश गालव ने पुन: अपर महाप्रबंधक और अन्य संबंधित मुख्यालय अधिकारियों से वार्ता की एवं यह नोटिफिकेशन जारी करने हेतु शेष कार्यवाही पूर्ण करवाई, जिसके परिणाम स्वरूप रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा कनिष्ठ इंजी/कार्य के 11, कनिष्ठ इंजी./ड्राईंग के 13, कनिष्ठ इंजी. ट्रेकमशीन के 28, तकनिशियन ग्रेड-... कैरिज एण्ड वैगन के 10, तकनीशियन ग्रेड-... ओएचई/पीएसआई/टीआरडी के 5, तकनिशियन ग्रेड-... इले.जनरल/टीएल के 6, तकनीशियन -... टीआरएस के 14, मुख्य विधि सहायक के 4, स्टाफ नर्स के 11 तथा कनिष्ठ अनुवादक के 7 पदों सहित कुल 102 पदों का नया अतिरिक्त नोटिफिकेशन जारी कर दिया जिसका आवेदन करने की अन्तिम तिथि दिनांक 15.08.2022 रखी गई है.

यह नोटिफिकेशन जारी हेाने से रेलकर्मचारियों के उच्च पदों पर कार्य करने के अवसर बढ़ेंगे, जिस पर सभी रेलकर्मचारियों ने हर्ष व्यक्त करते हुये यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव का इस नोटिफिकेशन को जारी करवाने का आभार व्यक्त किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे पर उपभोक्ता आयोग ने 50 हजार रुपए का जुर्माना ठोंका, रिजर्वेशन टिकट में की थी ये गलती

पमरे के कोटा रेलवे अस्पताल में ड्रेसर भर्ती का परिणाम घोषित, डबलूसीआरईयू का जताया आभार

रेलवे का बड़ा फैसला: ट्रेनों में प्री कैटरिंग बुक न करने वालों को 20 रुपये में ही मिलेगी चाय-कॉफी

झारखण्ड में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते पश्चिम मध्य रेलवे से गुजरने वाली दो रेलगाडिय़ां रहेंगी निरस्त

Leave a Reply