यह भी खूब रही: पालतू मुर्गे की मौत पर शोक जताने के लिए मनाई तेरहवीं, दावत में 500 मेहमानों को बुलाया

यह भी खूब रही: पालतू मुर्गे की मौत पर शोक जताने के लिए मनाई तेरहवीं, दावत में 500 मेहमानों को बुलाया

प्रेषित समय :15:49:50 PM / Sat, Jul 23rd, 2022

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के एक परिवार द्वारा एक पालतू मुर्गे की मृत्यु के बाद की रस्मों के तहत एक तेरहवीं समारोह का आयोजन किया गया. वह एक आवारा कुत्ते से अपने मालिक के मेमने को बचाने की कोशिश में मर गया था. यह घटना प्रतापगढ़ की है. गुरुवार को हुए इस समारोह में 500 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया गया था और मेहमानों को प्रथागत दावत दी गई थी. समारोह में एक मेज पर मुर्गे की एक तस्वीर भी रखी गई थी.

अक्सर कई लोगों के लिए, पालतू जानवर बहुत भावनात्मक महत्व रखते हैं और अपने प्यारे जानवर को खोना काफी दर्दनाक और परेशान करने वाला हो सकता है. उनके लिए पालतू जानवर बहुत खास होता है और पशु प्रेमियों के लिए उनके पालतू जानवर परिवार के सदस्यों की तरह होते हैं.

आजकल कई मालिक अपने पालतू जानवरों को सम्मानजनक अंतिम संस्कार करके उचित विदाई देने की कोशिश करते हैं, जैसा कि वे अन्य मनुष्यों के लिए करते हैं. ऐसे ही एक उदाहरण में, एक पालतू मुर्गे की मृत्यु के बाद की रस्म के एक भाग के रूप में एक तेरहवीं समारोह आयोजित किया गया था, जो अपने मालिक के मेमने को एक आवारा कुत्ते से बचाने की कोशिश में मर गया था.

रिपोर्ट के अनुसार मुर्गे लाली को 7 जुलाई को घर के पिछवाड़े में रखा गया था और परिवार बाहर बैठा था. घटना के बारे में बताते हुए लाली के मालिक डॉ सालिग्राम सरोज ने कहा, मेरे परिवार के सदस्य घर के सामने की तरफ थे, जब उन्होंने पिछवाड़े से कुछ शोर सुना. वे मौके पर पहुंचे और देखा कि एक गली का कुत्ता पिछवाड़े में घुस आया है और मेमने पर हमला कर रहा है. लाली उनके बचाव में कूद पड़ा और कुत्ते से लडऩे लगा. वह मेमने को बचाने में कामयाब रहा लेकिन खुद घायल हो गया. अगले दिन चोटों के कारण उसने दम तोड़ दिया.

सरोज के बेटे अभिषेक ने कहा, हमने लाली को घर के पास दफनाया और सभी रस्में निभाईं जो आमतौर पर परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु के बाद की जाती हैं. अनुष्ठान करते समय मेरे पिता ने तेरहवीं करने का प्रस्ताव रखा जिस पर परिवार के सभी लोग सहमत हो गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान: इस साल 15 अगस्त पर नहीं मिलेगी छुट्टी

एयरएशिया इंडिया द्वारा केबिन क्रू की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश में भर्ती अभियान

व्हाट्सएप मैसेज भेजकर उी गई उत्तर प्रदेश एवं कर्नाटक के आरएसएस कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी

उत्तर प्रदेश: कानपुर हिंसा के मामले में पुलिस ने जारी किया 40 संदिग्ध उपद्रवियों का पोस्टर

उत्तर प्रदेश के सभी मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य, योगी सरकार का बड़ा आदेश

बढ़ते कोरोना संक्रमण ने बढ़ायी चिंता: उत्तर प्रदेश के इन शहरों में अनिवार्य हुआ फेस मास्क

Leave a Reply