25 किलो की चांदी के पलंग पर विश्राम करेंगे बाबा विश्वनाथ, भक्त ने किया समर्पित

25 किलो की चांदी के पलंग पर विश्राम करेंगे बाबा विश्वनाथ, भक्त ने किया समर्पित

प्रेषित समय :11:12:24 AM / Sun, Jul 24th, 2022

काशी. बाबा विश्वनाथ अब चांदी से बने पलंग पर ही आराम करेंगे...जो एक श्रद्धालु ने समर्पित किया है। ये पलंग 25 किलो चांदी से बना है। मतलब ये कि इसके साथ ही अब बाबा की शयन आरती के बाद लगने वाला पलंग भी नया होगा । पूरे विधिविधान से महारुद्र पाठ के बाद ये पालकी बाबा दरबार को समर्पित की जाएगी।

दरअसल दक्षिण भारत के एक परिवार ने बाबा के लिए रजत पलंग समर्पित करने का निश्चय किया है। श्री काशी नट्टूकोटटै नगर क्षेत्रम मैनेजिंग सोसाइटी के सदस्य की ओर से बाबा के दरबार में ये नया पलंग समर्पित किया जाना है। निश्चय ही ये बाबा विश्वानाथ का ये पलंग विशेष आकर्षण का केंद्र बनेगा क्योंकि अभी सावन का मेला चल रहा है जिसकी वजह से वाराणसी बम-बम भोले के नारे से गूंज रही है और वहां श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है।

श्रावण मास में बाबा विश्वनाथ के दरबार में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। बाबा के दरबार की स्वर्णमयी आभा के बाद अब रजत पलंग आकर्षण का केंद्र बनने जा रहा है। दक्षिण भारत के एक परिवार ने बाबा के लिए रजत पलंग समर्पित किया है। दक्षिण भारत के 500 से अधिक श्रद्धालु वाराणसी पहुंचे और यज्ञ संपन्न होने के बाद कलश में रखे गंगाजल से श्री काशी विश्वनाथ बाबा का जलाभिषेक किया जाएगा। इसके साथ है अब बाबा की शयन आरती के बाद लगने वाला पलंग भी नया होगा। श्री काशी नट्टूकोटटै नगर क्षत्रम मैनेजिंग सोसाइटी के सदस्य द्वारा बाबा के दरबार मे 25 किलो चांदी का पलंग और चांदी की पूजन की सामग्री बाबा दरबार को आज शाम को भेंट की जाएगी। विधि विधान से महारुद्र पाठ के बाद ये पालकी बाबा दरबार को समर्पित की जाएगी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply