अब पेटीएम नहीं होगा टीम इंडिया का स्पॉन्सर, समय से पहले तोड़ी डील, मास्टर कार्ड होगा टाइटल स्पॉन्सर

अब पेटीएम नहीं होगा टीम इंडिया का स्पॉन्सर, समय से पहले तोड़ी डील, मास्टर कार्ड होगा टाइटल स्पॉन्सर

प्रेषित समय :16:28:09 PM / Tue, Jul 26th, 2022

नई दिल्ली. पेटीएम ने बीसीसीआई के साथ समय से पहले ही अपनी डील तोड़ ली है. लिहाजा अब भारतीय क्रिकेट टीम देश में जो भी सीरीज खेलेगी उसकी स्पॉन्सरशिप पर पेटीएम का ऐड नहीं होगा. पेटीएम की जगह अब भारत में होने वाले सभी घरेलू और इंटरनेशनल मैचों का टाइटल स्पॉन्सर मास्टरकार्ड होगा, क्योंकि बीसीसीआई ने टाइटल स्पॉन्सर पेटीएम की जगह मास्टरकार्ड को बना दिया है.

पेटीएम ने ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अपने अधिकार मास्टरकार्ड को देने का अनुरोध किया था, जिसे बीसीसीआई ने स्वीकार कर लिया है. जानकारी के अनुसार, 2019 में बीसीसीआई ने पेटीएम के साथ टाइटल स्पॉन्सरशिप को चार साल के लिए आगे बढ़ा दिया था, तब एक मैच के लिए डील 3.80 करोड़ रुपये तय हुई थी, लेकिन समय से पहले 2022 में ही पेटीएम ने ये डील तोड़ दी है.

इनसाइड स्पोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, पेटीएम ने अधिकारों को ट्रांसफर करने के लिए एक अनुरोध भेजा था, यह सही है कि किसी तीसरे पक्ष को अधिकार सौंपने का प्रावधान है. नए स्पॉन्सर के साथ अनुबंध दो हफ्ते के समय में पूरा किया जाएगा, वे 2023 तक टाइटल स्पॉन्सर के रूप में बने रहेंगे.

सितंबर में होगी घरेलू सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम को सितंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलना है. इसके अलावा अगस्त के पहले सप्ताह में भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा खत्म कर जिम्बाब्वे दौरे पर भी जाएगी, यहां टीम इंडिया 18 से 22 अगस्त के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जनरल इंश्योरेंस कारोबार में उतरेगी पेटीएम, 10 सालों में करेगी 950 करोड़ का निवेश

शेयर मार्केट: सेंसेक्स 709 पॉइंट्स गिरकर 55776 पर बंद, टाटा स्टील 5% और पेटीएम 12.7 त्न टूटा

पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा की गाड़ी से हादसा, गिरफ्तारी के बाद मिली जमानत

RBI ने लगाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक पे नये ग्राहक जोड़ने पर रोक, क्या होगा मौजूदा ग्राहकों पर असर

सिर्फ पेमेंट ही नहीं, पैसेंजर ट्रेन टिकट और प्लेटफॉर्म टिकट बुकिंग के काम भी आएगा पेटीएम

Leave a Reply