भारतीय महिला बॉक्सिंग टीम के मुख्य कोच खेल गांव से बाहर

भारतीय महिला बॉक्सिंग टीम के मुख्य कोच खेल गांव से बाहर

प्रेषित समय :09:41:18 AM / Thu, Jul 28th, 2022

बर्मिंघम. भारतीय महिला मुक्केबाजी टीम के मुख्य कोच भास्कर भट्ट (Bhaskar Bhatt) ने ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लवलीना बोरगोहेन की व्यक्तिगत कोच संध्या गुरूंग को यहां ठहराने के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स के खेल गांव में अपना कमरा छोड़ दिया. भट्ट करीब में ही एक होटल में चले गए. संध्या खेल गांव में (Commonwealth Games 2022) भट्ट के कमरे में ठहरी हुई हैं. भट्ट ने कहा कि मैं यहां खेल गांव से 10 मिनट की दूरी पर स्थित एक होटल में चला गया. मैंने स्वेच्छा से अपना कमरा संध्या को दिया, क्योंकि यह घर का मामला है और अच्छा यही है कि इन चीजों को आपस में ही सुलझा लिया जाए. भट्ट ने पिछले साल से ही सीनियर महिला टीम के मुख्य कोच पद का भार संभाला था, उन्हें अब भी सभी स्टेडियम और खेल गांव में जाने की अनुमति है. सिर्फ एक बदलाव हुआ है कि वह रात में खेल गांव में नहीं रूक पाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘मुझे हर जगह जाने की अनुमति है. इसलिये मुझे कोई समस्या नहीं है.’ भट्ट के मार्गदर्शन में भारतीय महिला टीम ने मई में हुई वर्ल्ड चैम्पियनाशिप में 3 पदक हासिल किए, जिसमें से एक एक गोल्ड मेडल भी था. सोमवार को टोक्यो ओलंपिक मेडलिस्ट लवलीना ने दावा किया था कि उनकी कोच के लगातार उत्पीड़न के कारण उनकी तैयारियां प्रभावित हो रही थीं. खेलों के शुरू होने से कुछ दिन पहले ही संध्या को भारतीय दल में शामिल किया गया, जिसके कारण ही उन्हें एक्रिडिटेशन मिलने में देरी हुई.

अधिकरियों के साथ ठहरना पड़ा
फिर रविवार को जब वह यहां पहुंची, तो उन्हें खेल गांव में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई, क्योंकि उनके पास एक्रिडिटेशन नहीं था. इससे विवाद खड़ा हो गया. उन्हें एक होटल में ठहराया गया, जहां अतिरिक्त अधिकारी रूके थे. गेम्स के 22वें सीजन के मुकाबले कल से शुरू हो रहे हैं. भारत के 200 से अधिक एथलीट इसमें शामिल हो रहे हैं. हालांकि शूटिंग के गेम्स से हटने के कारण भारत को झटका लगा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply