मात्र 22 रुपये में 90 दिनों की वैधता के साथ मिल रहा है बीएसएनएल का प्लान

मात्र 22 रुपये में 90 दिनों की वैधता के साथ मिल रहा है बीएसएनएल का प्लान

प्रेषित समय :10:49:10 AM / Fri, Jul 29th, 2022

नई दिल्ली. जब भी सस्ते प्रीपेड प्लान की बात होती है, तो भारत में सरकार के स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का जिक्र जरूर होता है. सस्ते प्लान के मामले में एयरटेल और जियो जैसी देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां भी इसका मुकाबला नहीं कर पाती हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि जियो ने भारत में फ्री टेलीकॉम बेनिफिट्स की शुरुआत की थी, लेकिन आज के समय में यह जियो भी सस्ते प्रीपेड प्लान के मामले में बीएसएनल से पीछे छूट जाती है. आज हम आपको एक ऐसे ही प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं. जो दूसरी कंपनियां नहीं दे रही हैं. दरअसल आज हम आपको BSNL के 22 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं जो कि ग्राहकों को 90 दिनों तक की वैधता प्रदान करता है, तो चलिए आपको इस प्लान की जानकारी देते हैं और बताते हैं कि इसी कीमत पर अन्य कंपनियां यूजर्स को क्या सुविधाएं ऑफर कर रही हैं.

BSNL का 22 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
BSNL का 22 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. हालांकि इस प्लान में फ्री वॉयस कॉलिंग और फ्री डेटा नहीं मिलता है. कंपनी इस प्लान में आपसे लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग के लिए 30 पैसा प्रति मिनट चार्ज करती है.

Airtel का 19 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
वहीं Airtel यूजर्स को19 रुपये का प्रीपेड प्लान ऑफर करता है. इसमें कंपनी 1GB डेटा देती है. अगर बात करें इसके वैलिडिटी को , तो यह प्लान केवल एक दिन की वैधता के साथ आता है.

Jio का 25 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
Jio के 25 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 2GB डेटा मिलता है. कंपनी हाई स्पीड डेटा लिमिट पूरी होने के बाद इंटरनेट स्पीड 64Kbps तक कम कर देती है. वहीं बात करें इसकी वैधता की, तो इस प्लान की वैधता मौजूदा एक्टिव प्लान जितनी ही होती है.

Vodafone Idea का 19 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
एयरटेल की तरह Vodafone Idea भी यूजर्स को 19 रुपये वाले प्रीपेड प्लान ऑफर करता है. इसें 1GB डेटा मिलता है. वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैलिडिटी भी 24 घंटे की है. हालांकि इस प्लान में वोडाफोन ऐप के जरिए आप मूवीज और टीवी शो का लाभ उठा सकते हैं.  इस प्लान में वैधता के मामले में BSNL को कोई भी कंपनी टक्कर नहीं देती है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply