साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को 58 रनों से हराया, सीरीज में 1-1 की बराबरी 

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी-20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को 58 रनों से हराया, सीरीज में 1-1 की बराबरी

प्रेषित समय :09:01:20 AM / Fri, Jul 29th, 2022

कार्डिफ. साउथ अफ्रीका ने कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को 58 रनों से हरा दिया. इस मैच को जीतने के साथ ही साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 207 रनों का स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवरों में 149 रनों पर ढेर हो गई. 
राइली ने तीसरे नंबर पर खेलते हुए बेहतरीन पारी खेली लेकिन वह अपने पहले टी20 शतक से चूक गए. राइल ने इस सीरीज से पहले अपने देश के लिए आखिरी टी20 मैच 25 मार्च 2016 को खेला था. ये मैच टी20 विश्व कप का मैच था जो नागपुर में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच में हुआ था. इस सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है.

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मोइन अली ने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर क्विंटन डिकॉक को आउट कर उसे मेजबान टीम को बड़ी सफलता दिला दी. लेकिन इसके बाद इंग्लैंड की परेशानी शुरू हुई. डिकॉक के जाने के बाद राइली ने मैदान पर कदम रखा और दूसरे सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिंक्स के साथ मिलकर अंग्रेज गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू की. इन दोनों ने टीम को 100 के पार पहुंचा दिया. 112 के कुल स्कोर पर हेंड्रिक्स आउट हो गए लेकिन वह अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे. उनके बाद आए हेनरिख क्लासेन ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने के कारण आउट हो गए. उन्होंने 10 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रनों की पारी खेली. इसके बाद साउथ अफ्रीका ने कोई और विकेट नहीं खोया. राइली अंत तक टिके रहे. उन्होंने 55 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 96 रन बनाए. उनके साथ ट्रिस्टन स्टब्स 15 रन बनाकर नाबाद लौटे. इंग्लैंड के लिए अली, रिचार्ड ग्लीसन, क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया.

इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए थे 208 रन चाहिए थे। लेकिन इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा सका. उसके लिए सबसे ज्यादा रन बनाए जॉनी बेयरस्टो ने. बेयरस्टो ने 30 रनों की पारी खेली. जॉस बटलर और जेसन रॉय ने टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश की और पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े. पहले बटलर आउट हुए. उन्होंने 29 रन बनाए. डेविड मलान पांच रन ही बना पाए. मोइन अली ने 28 रनों का योगदान दिया. लेकिन जैसे ही इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर फेल हुआ साउथ अफ्रीकी टीम हावी हो गई और उसने इंग्लैंड को पूरे ओवर भी नहीं खेलने दिए. साउथ अफ्रीका के लिए आंदिले फेहुलकवायो और तबरेज शम्सी ने तीन-तीन विकेट लिए. कगिसो रबाडा और केशव महाराज के हिस्से एक-एक विकेट आया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply