एमपी के रतलाम मेडिकल कालेज में रैगिंग मामले में 7 सीनियर छात्र हॉस्टल से 6 माह के लिए सस्पेंड

एमपी के रतलाम मेडिकल कालेज में रैगिंग मामले में 7 सीनियर छात्र हॉस्टल से 6 माह के लिए सस्पेंड

प्रेषित समय :15:31:44 PM / Sun, Jul 31st, 2022

रतलाम. शासकीय मेडिकल कालेज के सीनियर छात्रों द्वारा हॉस्टल में जूनियर छात्रों के साथ की गई मारपीट के मामले की अनुशासन समिति ने जांच पूरी कर ली है. जांच में 7 छात्रों को दोषी पाया गया है. इसके बाद मेडिकल कालेज प्रशासन ने आरोपित सातों छात्रों को छह माह के लिए हास्टल से निलंबित कर दिया है. वहीं उनके खिलाफ़ औद्योगिक थाना क्षेत्र में एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है. पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है.

उल्लेखनीय है कि 28 और 29 जुलाई की दरमियानी रात 12 से एक बजे के बीच कुछ सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों को कतार में खड़ा करके उन पर थप्पड़ बरसाए थे. किसी छात्र ने जूनियर छात्रों के साथ की जा रही मारपीट और रैगिंग का वीडियो बना लिया था. बाद में यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ. इसके बाद मामला उजागर होने पर मेडिकल कालेज प्रशासन द्वारा मामला जांच के लिए अनुशासन कमेटी को सौंप दिया था. अनुशासन कमेटी ने जांच पूरी कर कालेज प्रशासन को जांच रिपोर्ट सौंप दी है. सूत्रों के अनुसार जांच रिपोर्ट में सात छात्रों को अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया है. कमेटी ने आरोपित छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की. उसके बाद कालेज प्रशासन ने आरोपित छात्रों को छह माह के लिए हास्टल से निलंबित कर दिया.

वहीं आरोपित छात्र निलेश पाटीदार निवासी ग्राम हतनारा थाना पिपलोदा जिला रतलाम, दीपक निगवाल निवासी ग्राम वासनली बसनली, दही जिला जिला धार, विशाल पाटीदार निवासी भानपुरा जिला मंदसौर, मुकेश निनामा निवासी ग्राम आम्बापाङा थाना सैलाना जिला रतलाम, पियूष पाटीदार निवासी ग्राम बामन खेड़ी थाना आलोट जिला रतलाम, करण मेडा निवासी ग्राम रिछि थाना सरवन जिला रतलाम व सावन कलमे निवासी ग्राम खडिय़ाधाट भानपुरा जिला धार के खिलाफ पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई. पुलिस ने डा. अनुराग जैन की रिपोर्ट पर आरोपित सातों छात्रों के खिलाफ भादंवि की धारा 323 341 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply