हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज, भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में मिला 9वां मेडल

हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज, भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में मिला 9वां मेडल

प्रेषित समय :08:33:03 AM / Tue, Aug 2nd, 2022

बर्मिंघम. हरजिंदर कौर ने भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में 9वां मेडल दिलाया. महिला वेटलिफ्टर ने 71 किग्रा वेट कैटेगरी में 212 किग्रा वजन उठाकर ब्रॉन्ज जीता. उन्होंने स्नैच में 93 और क्लीन एंड जर्क में 119 किग्रा वजन उठाया. हालांकि वे अपना पर्सनल बेस्ट नहीं कर सकीं. क्लीन एंड जर्क में उनका बेस्ट 121 किग्रा का रहा है. यह वेटलिफ्टिंग में 7वां मेडल है. इसके अलावा जूडो में 2 मेडल मिले हैं. भारत को अब तक 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल जीता है. इसके अलावा लॉन बॉल्स और बैडमिंटन में भारत का 2 मेडल पक्का हो चुका है.

हरजिंदर कौर हालांकि स्नैच में पहला 90 किग्रा का भार नहीं उठा सकी थीं. दूसरे प्रयास में 90 और तीसरे प्रयास में 93 किग्रा का वजन उठाया. हालांकि क्लीन एंड जर्क में उन्होंने कोई गलती नहीं की. पहले प्रयास में उन्होंने 113 किग्रा, दूसरे प्रयास में 116 और अंतिम प्रयास में 119 किग्रा का वजन उठाया. इंग्लैंड की सारा डेविस को गोल्ड मेडल और कनाडा की एलेक्सिस एसवर्थ को सिल्वर मिला.

जूडो में मिले 2 मेडल- इससे पहले सोमवार को भारत जूडो में 2 मेडल मिले. एल सुशीला देवी और विजय कुमार यादव ने क्रमश: महिलाओं के 48 किलो और पुरुषों के 60 किलो वर्ग में सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीता. सुशीला को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की मिशेला वाइटबूइ ने 4.25 मिनट में हराया. वहीं विजय ने साइप्रस के पेट्रोस क्राइस्टोडोलिडेस को इप्पोन से अंक जुटाकर मात दी.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply