अयोध्या: मुस्लिम इंटर कॉलेज में हनुमान चालीसा पढ़ने पर दो छात्रों का कटा नाम

अयोध्या: मुस्लिम इंटर कॉलेज में हनुमान चालीसा पढ़ने पर दो छात्रों का कटा नाम

प्रेषित समय :10:43:14 AM / Wed, Aug 3rd, 2022

अयोध्या: यूपी में पढ़ाई छोड़ कर धार्मिक बातों पर बहसबाजी करना फैज-ए-आम मुस्लिम इंटर कॉलेज के 2 हिन्दू छात्रों को भारी पड़ गया. दरअसल, अयोध्या के इस मुस्लिम कॉलेज ने धार्मिक उन्माद का आरोप लगाकर दो हिंदू छात्रों का नाम काट दिया है. हालांकि, कॉलेज प्रबंधन ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है. मामला थाना रौनाही क्षेत्र के ड्योढ़ी संपर्क मार्ग पर स्थित फैज-ए-आम मुस्लिम इंटर कॉलेज का है.

दरअसल, आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने दोनों हिंदू छात्रों पर धार्मिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाते हुए उनका नाम काट दिया है. यही नहीं, मैनेजमेंट ने दोनों छात्रों का नाम काटकर ट्रांसफर सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया है. फैज-ए-आम मुस्लिम इंटर कॉलेज में नर्सरी से कक्षा 12 तक की कक्षाएं चलती हैं.

इंटर कॉलेज के प्रबंधक मोहम्मद अख्तर सिद्दीकी ने बताया कि दोनों छात्रों ने जो आरोप लगाया है, वह बिल्कुल निराधार है और स्कूल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. जबकि छात्र सौरभ यादव ने बताया कि वह मुस्लिम छात्र के साथ बैठकर वह रहीम के दोहे पढ़ रहा था, तभी मुस्लिम छात्र ने कहा कि रहीम के दोहे नहीं, कुरान पढ़ो. इसके बाद छात्र सौरभ यादव ने भी हनुमान चालीसा पढ़ने की बात कही. यह बात उन लोगों को रास नहीं आई और विद्यालय प्रबंधन से इसकी शिकायत कर दी, इसके बाद उन दोनों छात्रों का नाम काट दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply