शाओमी का स्मार्ट ग्लास लॉन्च, 50 मेगाफिक्सल कैमरा से है लैस

शाओमी का स्मार्ट ग्लास लॉन्च, 50 मेगाफिक्सल कैमरा से है लैस

प्रेषित समय :10:53:30 AM / Wed, Aug 3rd, 2022

नई दिल्ली.  चीन में अपने पहले मिजिया AR ग्लास कैमरा लॉन्च कर दिया है. इसे कंपने ने पहली बार 2021 में एक प्रोटोटाइप के रूप में दिखाया था. इसे 2,499 युआन की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है. भारत में इसकी कीमत लगभग 29,030 रुपये होगी. स्मार्ट ग्लास 15x हाइब्रिड जूम और स्नैपड्रैगन 8 प्रोसेसर जैसी खूबियों से पैक्ड है. अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि डिवाइस भारत में आएगा या नहीं. वैसे, तो Xiaomi अपने देश में प्रोडक्ट्स की एक सीरीज बेच रहा है और उनमें से कई प्रोडक्ट भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन, कंपनी ने उनमें से कुछ प्रोडक्ट भारतीय बाजार में उतारने की घोषणा की है. वे प्रोडक्ट कौन से हैं. इस बारे में और जानने के लिए हमें कुछ समय इंतजार करना होगा।

स्पेसिफिकेशंस
लेटेस्ट मिजिया ग्लासिज कैमरा वर्तमान में Xiaomi के क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म, Youpin के माध्यम से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. Xiaomi ने भारत में भी क्राउडफंडिंग के आधार पर प्रोडक्टे्स की पेशकश की है. इस डिवाइस की खूबियों की बात करें तो आपको एआर ग्लास के साइड में कैमरा मिलेगा जो मल्टीपल लेंस से पैक्ड है. कंपनी का दावा है कि इस डिवाइस का वजह सिर्फ 100 ग्राम है जो काफी अच्छी बात है. स्मार्ट ग्लास को कंपनी ने 15x हाइब्रिड जूम और स्नैपड्रैगन 8 प्रोसेसर जैसी खूबियों से पैक्ड किया है.

इसका कैमरा फीचर्स भी इंप्रेस करने वाले हैं. एआर ग्लास 50 मेगापिक्सल क्वाड बेयर फोर-इन-वन वाइड एंगल कैमरा और 8 मेगापिक्सल पेरीस्कोपिक कैमरा के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि Xiaomi मिजिया कैमरा ग्लास 5x ऑप्टिकल जूम और 15x हाइब्रिड जूम सपोर्ट ऑफर करेगा.

100 मिनट का वीडियो रिकॉर्डिंग
कंपनी के मिजिया ऐप के जरिए स्मार्ट ग्लास को कंट्रोल किया जा सकेगा. इस ऐप की मदद से यूजर्स जल्दी से अपने फोन में फोटो इंपोर्ट कर सकेंगे और उन्हें शेयर कर सकेंगे. प्रोडक्ट लगातार 100 मिनट का वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. इसमें स्नैपड्रैगन 8 चिपसेट के साथ 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी. डिस्प्ले की बात करें तो मिजिया ग्लास कैमरा में माइक्रो ओलेड डिस्प्ले के साथ फ्री-फार्म ऑप्टिकल प्रिज्म का कॉम्बो है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply