असम:  अलकायदा मॉड्यूल के सरगना के अवैध मदरसों पर चला बुलडोजर

असम:  अलकायदा मॉड्यूल के सरगना के अवैध मदरसों पर चला बुलडोजर

प्रेषित समय :11:47:02 AM / Thu, Aug 4th, 2022

नई दिल्ली. असम सरकार ने अलकायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट यानि एक्यूआईएस के मॉड्यूल पर बड़ी कार्रवाई की है. असम से पकड़े गए अलकायदा मॉड्यूल के सरगना मुफ्ती मुस्तफा के सहरियागांव स्थित अवैध मदरसे को राज्य सरकार ने यूपी की योगी सरकार के मॉडल को अपनाते हुए बुलडोजर से गिरा दिया है. असम पुलिस की ओर से मुस्तफा समेत अलकायदा मॉड्यूल के 11 संदिग्धों को मोरी गांव और बारपेटा से गिरफ्तार किया गया था. मुस्तफा के तार बांग्लादेश के आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के कमांडर से जुड़े होने के सुराग मिले हैं. पुलिस और एजेंसियां इस संबंध में जांच कर रही हैं.

वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने जानकारी दी है कि मार्च में बांग्लादेश के आंतकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तारी बारपेटा से हुई थी. उन्होंने बताया कि इसका सरगना बांग्लादेशी नागरिक था, जो गैर कानूनी तरह से भारत में घुसा था.

इससे पहले असम के बारपेटा जिले से बांग्लादेश में अल-कायदा नेटवर्क से जुड़े दो संदिग्ध आतंकवादियों को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार संदिग्धों की पहचान मोरीगांव निवासी मुफ्ती मुस्तफा और अफसरुद्दीन भुयान के तौर पर की गई थी. वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, एक आतंकी को रविवार रात गारेमारी पाथर से और दूसरे आतंकी को मंगलवार सुबह कलगछिया क्षेत्र के एक गांव से गिरफ्तार किया गया था.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘रविवार रात को गिरफ्तार किया गया संदिग्ध आठ दिनों के लिए पुलिस हिरासत में रहेगा. दूसरे आतंकी को उसकी गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर अदालत में पेश किया जाना है.वहीं असम के कार्बी आंगलांग जिले में उग्रवादी संगठन कार्बी युनाइटेड लिबरेशन आर्मी (कुला) के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में संगठन का स्वयंभू अध्यक्ष भी शामिल है. पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply