होंडा ने भारत में लॉन्च किया नया 110cc का स्कूटर, ज्यादा है माइलेज

होंडा ने भारत में लॉन्च किया नया 110cc का स्कूटर, ज्यादा है माइलेज

प्रेषित समय :08:41:51 AM / Thu, Aug 4th, 2022

नई दिल्ली. होंडा ने अपने डियो स्कूटर का नया लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है. होंडा डियो स्पोर्ट्स के रूप में आने वाला यह नया स्कूटर एक लीमिटेड मॉडल के रूप में आता है. स्टैंडर्ड वेरिएंट के लिए इसकी कीमत ₹68,317 और डीलक्स वेरिएंट के लिए ₹73,317 एक्स शोरूम है. होंडा डियो स्पोर्ट्स दो अलग-अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, इसमें ब्लैक के साथ स्ट्रोंटियम सिल्वर मैटेलिक और ब्लैक के साथ स्पोर्ट्स रेड का ऑप्शन शामिल है.

स्पेशल एडिशन स्कूटर को होंडा डीलरशिप और ऑनलाइन भी बुकिंग के लिए उपलब्ध है. स्कूटर स्पोर्टिंग ग्राफिक्स और स्पोर्ट रेड रियर सस्पेंशन के साथ आता है. हालांकि, इनके अलावा, स्कूटर का मूल सिल्हूट और अन्य मैकेनिकल बिट्स स्टैंडर्ड मॉडल के समान ही रहते हैं. डीलक्स वेरिएंट में स्पोर्टी अलॉय व्हील्स भी मिलते हैं. Honda Dio Sports में पावर के लिए 110cc का PGM-FI इंजन इस्तेमाल किया गया है. यह एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) के साथ आता है. स्कूटर में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, इंटीग्रेटेड डुअल फंक्शन स्विच, एक्सटर्नल फ्यूल लिड, पासिंग स्विच और इंजन कट-ऑफ के साथ साइड स्टैंड इंडिकेटर मिलता है. अन्य विशेषताओं के अलावा, डियो में होंडा का कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) इक्वलाइज़र और थ्री स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन के साथ-साथ बेहतर माइलेज के लिए थ्री स्टेप इको इंडीकेटर भी मिलता है.

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रसीडेंट और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने कहा कि अपनी शुरुआत के बाद से डियो स्कूटर लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, “नया डियो स्पोर्ट्स नए कलर ऑप्शन में युवाओं और स्टाइल का एकदम सही मेल है. हमें विश्वास है कि यह सीमित संस्करण अपने स्पोर्टी वाइब और ट्रेंडी लुक के साथ हमारे ग्राहकों को और ज्यादा पसंद आएगा.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply