गुरु 24 नवंबर, 2022 को मार्गी होंगे, कुछ राशियों को वक्री होने पर भी लाभ मिलेगा

गुरु 24 नवंबर, 2022 को मार्गी होंगे, कुछ राशियों को वक्री होने पर भी लाभ मिलेगा

प्रेषित समय :20:21:27 PM / Thu, Aug 4th, 2022

ज्योतिष शास्त्र में हर माह कुछ ग्रह वक्री और गोचर करते हैं. इनका शुभ और अशुभ प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. 29 जुलाई के गुरु ग्रह मीन राशि में वक्री हो चुके हैं. गुरु ग्रह को शुभ ग्रह माना जाता है. वहीं, इन्हें ज्ञान, शिक्षा और भाग्य में वृद्धि करने वाला ग्रह माना जाता है.

29 जुलाई को गुरु मीन राशि में वक्री हो चुके हैं . दरअसल वक्री होना और मार्गी होना ग्रहों के लिहाज और विभिन्न राशियों में प्रभाव को लेकर बहुत खास है. गुरु मीन राशि में अप्रैल में आए थे और अब इसी राशि में रहकर वक्री हो चुके  हैं. गुरु ग्रह जिनकी कुंडली में अच्छे स्थान पर है, तो समझिए उस कुंडली का जातक भाग्य का बहुत धनी है. गुरु के वर्की से भी विभिन्न राशियों को लाभ होता है. ये लोग उस क्षेत्र में नाम कमाते हैं, जहां से कई लोग फेल हो जाते हैं. 

29 जुलाई 2022 को बृहस्पति मीन राशि में वक्री हो चुके हैं. यह लगभग चार महीने तक वक्री अवस्था में रहेंगे. 24 नवंबर, 2022 गुरु मार्गी हो जाएंगे. ज्योतिष में, बृहस्पति विस्तार, बहुतायत और समृद्धि का कारक ग्रह है. बृहस्पति का वक्री होना हमें इस बात पर विचार करने के लिए प्रेरित करता है कि क्या हमें जीवन में कोई परिवर्तन करने की आवश्यकता है. हमें व्यापक तस्वीर पर एक नजर डालने और अपने उद्देश्यों या इच्छाओं को फिर से परिभाषित करने का प्रयास करने की आवश्यकता है. हालांकि, यह एक ऐसा क्षण भी है जब पहले खोई हुई संभावनाएं अधिक वादे और क्षमता के साथ फिर से उभर सकती हैं.

स्व राशि वक्री गोचर के मायने
मीन राशि गुरु की अपनी राशि है. और इस राशि में गुरु का वक्री होकर अगले 5 महीनों तक संचार करना दुनिया में कई महत्वपूर्ण घटनाओं का सृजन करेगा. इससे बाजार में और गिरावट देखने को मिलेगा. कई बड़े शेयरों अचानक से टूटेंगे और सोने की कीमत में उतार-चढ़ाव आएगा. सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में धार्मिक विवाद बढ़ सकता है. गुरु के वक्री हो जाने से कई राशयों के लोगों का बजट बिगड़ेगा. लेकिन कुछ राशियों को गुरु के वक्री होने पर भी लाभ मिलता रहेगा. और उनकी कुंडली में गुरु वक्री हैं तो यह समय उनके लिए और भी सुखद एवं लाभप्रद होगा. 

सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा
लेकिन इन कुछ राशियों के जीवन में खुशियां की बहार आने वाली है. 29 जुलाई के गुरु मीन राशि में वक्री हुए, और वक्री होते ही कर्क, मकर, सिंह और वृश्चिक राशि के लोगों को विशेष लाभ होगा.नौकरी में तरक्की के साथ धन लाभ भी हो सकता है. 

मकर राशि- 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के जातकों को इस दौरान विशेष लाभ मिलेगा. उनके लिए समय अनुकूल रहेगा. भाग्य पूरा साथ देगा. नौकरी में तरक्की की पूरी संभावना है. वहीं, ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कमाई के कई साधन खुलेंगे. इतना ही नहीं, अचानक से धन लाभ होगा.

कर्क राशि- 
बता दें कि इस राशि के नवम भाव में गुरु वक्री करेंगे. ऐसे में इन राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. नौकरी में तरक्की मिल सकती है. वहीं, नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए शुभ समाचार आ सकता है. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा. कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है.

वृश्चिक राशि- 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि वालों को नौकरी में तरक्की के साथ आय में वृद्धि की भी संभावना है. इस दौरान व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा. निवेश किए पैसों का फायदा मिलेगा. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा.

सिंह राशि- 
गुरु के वक्री करते ही इस राशि के जातकों के लिए शुभ समय शुरू जाएगा. इस दौरान धन लाभ होगा. व्यापारियों को मुनाफा मिलेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. गुरु के वक्री करते ही यात्रा के योग बन रहे हैं, जो कि शुभ फलदायी साबित होगी. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय अनुकूल है.

Astro nirmal

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 6 अगस्त 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल

ज्योतिष शास्त्र में कुंडली लग्न के अनुसार मारक ग्रह

ज्योतिष अनुसार अशुभ शुक्र के लक्षण और शुभता प्राप्ति के उपाय

ज्योतिष की नजर से पंजाब के सीएम भगवंत मान के ग्रह योग

ज्योतिष के अनुसार पृथ्वी पर जन्म लेते ही व्यक्ति का संबंध नवग्रहों से जुड़ जाता है.!

Leave a Reply