साल के अंत तक सभी दूरसंचार सेवाओं की दरें बढ़ना संभव: वोडाफोन आइडिया

साल के अंत तक सभी दूरसंचार सेवाओं की दरें बढ़ना संभव: वोडाफोन आइडिया

प्रेषित समय :10:11:18 AM / Fri, Aug 5th, 2022

नई दिल्ली. वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) का मानना है कि 4जी सेवाओं की तुलना में 5जी डेटा प्लान का शुल्क अधिक रखा जाएगा. वीआईएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी रविंदर टक्कर ने निवेशकों के साथ कॉल में कहा कि कंपनी ने हाल ही में हुई 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी के लिए बड़ा निवेश किया है. इसलिए 5जी सेवाओं के डेटा प्लान के लिए अधिक शुल्क रखा जाना चाहिए. उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी तरह की दूरसंचार सेवाओं के लिए शुल्क में इस साल के अंत बढ़ोतरी होगी.

टक्कर ने कहा कि 5जी नीलामी पर अच्छा-खासा पैसा लगाया गया है. हमारा मानना है कि 5जी सेवाओं का शुल्क 4जी से अधिक रखा जाना चाहिए. आप इसे प्रीमियम की तरह कह सकते है. इससे पहले वोडाफोन आइडिया ने 5 जी नीलामी पूरी होने के बाद कहा था कि वह भविष्य के लिए तैयार नेटवर्क में निवेश करना जारी रखेगी ताकि इसे 5जी सेवा शुरू करने के लिए उन्नत किया जा सके. वीआईएल 5जी की नीलामी में 18,799 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम को खरीदा. वीआईएल ने बयान में कहा था कि अपने अखिल भारतीय 4जी नेटवर्क को मजबूत करने और दीर्घकालिक दृष्टिकोण के अनुरूप देश में अपनी 5जी की यात्रा शुरू करने के लिए उसने स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लिया. रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के बाद तीसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी ने कहा कि हमने अपने 17 प्राथमिकता वाले सर्किल में मिड बैंड 5जी स्पेक्ट्रम (3300 मेगाहर्ट्ज बैंड) और 16 सर्किल में एमएमवेव 5जी स्पेक्ट्रम (26 गीगाहर्ट्ज बैंड) का अधिग्रहण किया है.

घाटे में आई कमी-  दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया का एकीकृत घाटा चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में सालाना आधार पर कुछ कम होकर 7,296.7 करोड़ रुपये रहा. शुल्क दरें बढ़ने से कंपनी की कमाई बढ़ी है. कंपनी की परिचालन आय इस तिमाही में करीब 14 प्रतिशत बढ़कर 10,410 करोड़ रुपये रही. वोडाफोन आइडिया की प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू) जून, 2022 को समाप्त तिमाही में 23.4 प्रतिशत बढ़कर 128 रुपये रही. एक साल पहले 2021-22 की इसी तिमाही में यह 104 रुपये थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply