बजरंग, साक्षी और दीपक ने जीते गोल्ड मेडल, भारत पदक तालिका में पहुंचा पांचवें स्थान पर

बजरंग, साक्षी और दीपक ने जीते गोल्ड मेडल, भारत पदक तालिका में पहुंचा पांचवें स्थान पर

प्रेषित समय :08:25:13 AM / Sat, Aug 6th, 2022

बर्मिंघम. भारत को बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स की कुश्ती स्पर्धा में शुक्रवार को कुल 3 गोल्ड मेडल मिले. बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और दीपक पूनिया ने गोल्ड पर कब्जा जमाया. अंशु मलिक ने सिल्वर मेडल जबकि दिव्या काकरान व मोहित ग्रेवाल ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. भारत ने अब तक 9 गोल्ड, 8 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज के साथ 26 मेडल अपने नाम किए हैं. वह टेबल में 5वें नंबर पर हे.

गेम्स की बात की जाए, तो अब तक 7 भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. यानी इनके मेडल पक्के हो चुके हैं. सागर अहलावत, अमित पंघाल (Amit panghal), जैसमीन और रोहित टोकस ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सागर ने पुरुषों के सुपर हेवीवेट (+91 किग्रा) वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सेशेल्स के केडी इवांस एग्नेस पर 5-0 की जीत दर्ज की. इस मुक्केबाज ने अपने इंटरनेशनल डेब्यू में कमाल का प्रदर्शन जारी रखा.

भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया हार गई. हालांकि अभी उसके मेडल की उम्मीद बाकी है. टीम ब्रॉन्ज के मुकाबले में अब न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. इसके अलावा खिलाड़ी एथलेटिक्स, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, स्क्वॉश सहित अन्य खेलों में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. मेडल टैली की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया ने अब तक सबसे अधिक 140 मेडल अपने नाम किए हैं. इसमें 50 गोल्ड शामिल है. इंग्लैंड दूसरे और कनाडा तीसरे स्थान पर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply