ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने भारत को हराया, टीम इंडिया के नाम हुआ सिल्वर 

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने भारत को हराया, टीम इंडिया के नाम हुआ सिल्वर

प्रेषित समय :10:39:49 AM / Mon, Aug 8th, 2022

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को राष्ट्रमंडल खेलों के क्रिकेट फाइनल में 9 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने गोल्ड मेडल जीत लिया है, जबकि भारत को रजत पदक मिला।बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा, इसके जवाब में भारत तीन गेंद शेष रहते हुए सभी विकेट खोकर सिर्फ 152 रन बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और तीन ओवर के अंदर टीम ने दोनों ओपनर के विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद जेमिमा और हरमनप्रीत के बीच तीसरे विकेट के लिए 71 गेंद में 96 रन की साझेदारी हुई। एक समय भारतीय टीम जीत की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन जेमिमा (33) का विकेट गिरने के साथ भारत की लय खराब हुई और टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। इस बीच कप्तान हरमनप्रीत कौर (65) भी खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठी। हालांकि पुछल्ले बल्लेबाजों ने मैच को मजेदार बनाए रखा और ऑस्ट्रेलिया को मैच आसानी से जीतने का मौका नहीं दिया। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 11 रन बनाने थे, लेकिन टीम ऑलआउट हो गई। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 161 रन का का स्कोर बनाया। टीम के लिए बैथ मूनी ने सर्वाधिक 61 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। टीम ने 9 के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट हीली के रूप में गंवा दिया था। इसके बाद मूनी और लेनिंग के बीच दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। हालांकि 36 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रन आउट हो गईं। इसके अगले ही ओवर में ताहलिया मैकग्रा ने भी अपना विकेट गंवा दिया। ऑलराउंडर एश गार्डनर ने 15 गेंद में 25 रन बनाए और फिर गेंदबाजी में उन्होंने तीन विकेट झटके। भारत की ओर से स्नेह राणा और रेणुका सिंह ने 2-2 विकेट लिए। दीप्ति और राधा को 1-1 विकेट मिला। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply