राजस्थान के सीकर में खाटूश्यामजी मंदिर में मची भगदड़, 3 महिलाओं की मौत, अफरातफरी का माहौल

राजस्थान के सीकर में खाटूश्यामजी मंदिर में मची भगदड़, 3 महिलाओं की मौत, अफरातफरी का माहौल

प्रेषित समय :08:49:39 AM / Mon, Aug 8th, 2022

सीकर. राजस्थान के सीकर में खाटूश्यामजी मासिक मेले में बड़ा हादसा हो गया. यहां मेले में भगदड़ मचने से तीन महिलाओं की मौत हो गई. हादसे में तीन महिलाओं ने जहां मौके पर ही दम तोड़ दिया वहीं कई अन्य घायल हैं. सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ ज्यादा होने की वजह से भगदड़ मची थी. भगदड़ मचने की वजह से तीन महिला भक्त दब गईं और मौके पर ही दम तोड़ दिया. पुलिस प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा है. मृतकों में से फिलहाल केवल एक महिला की पहचान हुई. खाटूश्यामजी के इस मंदिर में देशभर से श्रद्धालु जुटते हैं.

जानकारी के अनुसार राजस्थान के शेखावाटी इलाके के सीकर जिले में स्थित खाटूश्यामजी के मंदिर में यह भयानक हादसा अलसुबह हुआ. सुबह मंदिर का प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने से वहां भगदड़ मच गई. श्रद्धालुओं ने एक साथ मंदिर में घुसने की कोशिश की. इस दौरान वहां धक्कामुक्की और अफरातफरी का माहौल हो गया. देखते ही देखते वहां भगदड़ मच गई. इससे बाबा के दर्शन करने आये श्रद्धालुओं में शामिल तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई.  हादसे में मारी गई महिला का नाम शांति देवी है। दो शवों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। बॉडीज को खाटूश्यामजी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है। जहां उनका पोस्टमार्टम होगा।

हादसे में तीन महिलाओं की मौत के साथ ही कई श्रद्धालु घायल हो गये. पुलिस और मंदिर प्रबंधन कमेटी के पदाधिकारियों साथ ही स्वयं सेवकों ने घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया. वहां से दो श्रद्धालुओं की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हालात संभालने के लिये जुटे हैं. हादसे की शिकार हुई दो अन्य महिलाओं की शिनाख्तगी के प्रयास किये जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply