भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के बैडमिंटन सिंगल्स में जीता गोल्ड मेडल

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के बैडमिंटन सिंगल्स में जीता गोल्ड मेडल

प्रेषित समय :16:04:44 PM / Mon, Aug 8th, 2022

दिल्ली. इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित किए जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने बैडमिंटन मैच के फाइनल मुकाबले में कनाडा की शटलर ली को सीधे गेम में हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया. ये भारत का बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता 19वां गोल्ड मेडल है.

पीवी सिंधु ने कनाडा की शटलर ली को सीधे गेम में शिकस्त दी. उन्होंने पहला गेम 21-15 से जीता, जबकि दूसरे गेम में उन्होंने 21-13 से जीत दर्ज की. ये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बैडमिंटन इवेंट में भारत का जीता पहला गोल्ड मेडल भी है. वहीं ये पहली बार है जब पीवी सिंधु महिला बैडमिंटन के सिगल्स इवेंट में कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन बनी हैं.

कॉमनवेल्थ गेम्स का सोना जीतने के लिए पीवी सिंधु को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी. कनाडा की शटलर से उन्हें जैसी कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद थी, वैसी बिल्कुल भी नहीं मिली. पीवी सिंधु का अनुभव कनाडा की मिसेल ली पर पूरी तरह से हावी दिखा. उन्होंने अपने तजुर्बे का इस्तेमाल करते हुए गोल्ड मेडल मैच को बड़ी आसानी से अपने नाम किया.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का गोल्ड मेडल मैच जीतने में पीवी सिंधु ने सिर्फ 48 मिनट का वक्त लिया. ये कनाडा की शटलर मिसेल ली के खिलाफ ये पीवी सिंधु की 9वीं जीत है. मिसेल ली ने इससे पहले पीवी सिंधु को 2 बार गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के सिंगल और टीम इवेंट में हराया था. लेकिन, गोल्ड कोस्ट में मिली उन दो हार का बदला पीवी सिंधु ने बर्मिंघम में ले लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीवी सिंधु फाइनल में पहुंचीं, जापान की कावाकामी को हराया

मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट: साइना नेहवाल बाहर, पीवी सिंधु और एचएस प्रणय दूसरे राउंड में

पीवी सिंधु और श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में, साइना नेहवाल की चुनौती खत्म

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में, साइना नेहवाल बाहर

लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत ने पदक पक्के किए, पीवी सिंधु और प्रणय को मिली हार

Leave a Reply