पति-देवर के साथ मिलकर प्रेमी की गला घोंटकर हत्या, लाश को जुपिटर गाड़ी में बांधकर कुएं में फेेंका, तीनों गिरफ्तार

पति-देवर के साथ मिलकर प्रेमी की गला घोंटकर हत्या, लाश को जुपिटर गाड़ी में बांधकर कुएं में फेेंका, तीनों गिरफ्तार

प्रेषित समय :18:08:14 PM / Tue, Aug 9th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित लाल बिल्डिंग संजीवनी स्थित कुएं में जुपिटर वाहन में हाथ,पैर बंधे मिले युवक राजेश विश्वकर्मा की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. मुकुनवारा बरगी निवासी राजेश विश्वकर्मा की हत्या उसकी प्रेमिका सावित्री सिंगरहा ने अपने पति अनिल व देवर शंकर उर्फ भूरा के साथ गला घोंटकर की, इसके बाद लाश को जुपिटर वाहन में बांध में कुएं में फेंक दिया. इस आशय की जानकारी सीएसपी बरगी-केंट प्रिंयका शुक्ला ने पत्रकारों को एक चर्चा में दी है.

सीएसपी प्रिंयका शुक्ला ने आगे बताया कि मुकुनवारा बरगी निवासी राजेश विश्वकर्मा के लालबिल्डिंग संजीवनी नगर स्थित ईडब्ल्यूएस आवास में किराए से रहने वाले अनिल सिंगरहा की पत्नी सावित्री के साथ अवैध संबंध रहे, जिसके चलते राजेश को जब भी मौका मिलता तो वह सावित्री के घर जाता रहा, इस बात की खबर जब पति अनिल को लगी तो वह मानसिक रुप से परेशान हो गया, अनिल का अपनी पत्नी सावित्री से आए दिन राजेश को लेकर झगड़ा होने लगा, अनिल द्वारा बार-बार आत्महत्या करने की धमकी देते हुए कहा जाता कि राजेश जिंदा रहेगा या मैं. धमकी दिए जाने से परेशान हो चुकी सावित्री ने अपने पति अनिल व मौसेरे देवर शंकर विश्वकर्मा के साथ मिलकर प्रेमी राजेश की हत्या करने की योजना बना ली, योजना के चलते सावित्री ने करीब एक सप्ताह पहले राजेश को फोन करके घर बुलया लेकिन किन्ही कारणों से राजेश सावित्री के घर नहीं पहुंच पाया. 3 अगस्त को राजेश ने दिन में सावित्री को फोन पर कहा कि आज वह मिलने के लिए आएगा, सावित्री ने तत्काल अपने पति अनिल व देवर शंकर को जानकारी दी, सावित्री ने फिर से फोन कर कहा कि आज कोई नहीं रहेगा रात भर यही रहना, राजेश रात 9 बजे के लगभग सावित्री के घर पहुंचा, जहां पर राजेश ने शराब पी और चिकिन खाया, इसके बाद यह कहकर चला गया कि रात  12 बजे फिर आएगा, राजेश काम निपटाकर राजेश रात 12 बजे पहुंच गया, जहां पर बची हुई शराब पी और सो गया, राजेश के सोते ही सावित्री ने अपने पति व देवर को फोन करके जानकारी दी, अनिल व शंकर घर पहुंच गए, जहां पर अनिल ने लाठी से राजेश के सिर पर वार किया, जिससे राजेश चीख पड़ा, तभी सावित्री ने प्रेमी राजेश का मुंह दबा दिया और शंकर पैर पकड़ लिए, इसके बाद अनिल ने राजेश की गला घोंटकर हत्या कर दी, हत्या के बाद राजेश की लाश को घर के नीचे लाए और जुपिटर वाहन में हाथ, पैर बांधकर बंधन बैंक के पीछे स्थित कुएं में वाहन सहित फेंक दिया. इधर राजेश के अचानक लापता होने से परिजन परेशान रहे, जिन्होने पुलिस को शिकायत करते हुए कहा कि राजेश विश्वकर्मा ड्रायवरी करता है जो 3 अगस्त की शाम लगभग 6 बजे बोला कि मैं नरसिंहपुर जा रहा हूॅ, सुखसागर के डाक्टर साहब को लेकर रात 11 बजे तक आ जाउंगा, पत्नी कविता विश्वकर्मा ने रात लगभग 11.30 बजे राजेश के मोबाइल पर कॉल किया तो राजेश ने बताया कि 2 घण्टे और लगेगें, 2 घण्टे बाद फोन लगाया जो नहीं लगा बेटे की तलाश आसपास रिश्तेदारों में मोहल्ला पड़ोस में की पता नहीं चला है.

सूचना पर गुम इंशान कायम कर जांच मे लिया गया. 7 अगस्त को संजीवनी नगर स्थित लालबिल्डिंग के सामने बंधक बैंक के पीछे कुएं में शव मिलने की खबर पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा पहुंच गए, जिन्होने शव को बाहर निकलवाकर शिनाख्त कराई तो परिजनों ने राजेश के रुप में मृतक की पहचान की, जिसके हाथ व पैर जुपिटर वाहन में बंधे रहे, पुलिस ने मामले में जब जांच की तो पता चला कि राजेश की अनिल सिंगरहा नामक युवक से अंतिम बार बातचीत होने की जानकारी मिली, के बाद पुलिस ने अनिल को पकड़ा, जिसने पूछताछ में अपने मौसेरे भाई शंकर व पत्नी सावित्री के साथ मिलकर राजेश की हत्या कर लाश को जुपिटर वाहन में बांधकर कुएं में फेंकना स्वीकार किया. पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर प्रकरण दर्ज कर लिया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी-
-अनिल पिता हुलासी राम सिंगरहा उम्र 42 वर्ष निवासी जी ब्लाक लाल बिल्डिंग   संजीवनी नगर गढ़ा
-शंकर उर्फ भूरा पिता नोखेलाल सिंगरहा उर्फ तुलसीराम उम्र 32 वर्ष निवासी झंडा चौक पुरवा गढ़ा  
-सावित्री पति अनिल सिंगरहा उम्र 35 वर्ष निवासी जी ब्लाक लाल बिल्डिंग संजीवनी नगर गढ़ा

अंधे कत्ल का खुलासा करने में इनकी रही सराहनीय भूमिका-
मामले का खुलासा करने में बरगी व केंट सीएसपी प्रिंयका शुक्ला, बरगी टीआई रीतेश पांडेय, धनवंतरी नगर चौकी प्रभारी एसआई सतीश झारिया, एसआई  शशिकला उइके, एएसआई रविसिंह परिहार, आरक्षक अरविन्द सनोडिया, अनुज बघेल, संजीवनी नगर से आरक्षक राहुल भदोरिया, संदीप क्राइम ब्रांच के एएसआई  राजेन्द्र बिलोहा, आरक्षक मुकुल गौतम, मोहित उपाध्याय, वीरेन्द्र सिंह, मुकेश परिहारए अमित की सराहनीय भूमिका रही .

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में ट्रक के कुचलने से मां-बेटे की मौत, दो घायल, तेरहवीं कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था परिवार

जबलपुर के पनागर में कुल्हाड़ी मारकर पत्नी की हत्या, तिलवारा में गोली लगने से युवक की मौत..!

जबलपुर के सैन्य कर्मी ने कामनवेल्थ गेम्स में जीता गोल्ड मेडल, डुमना विमानतल पर भव्य स्वागत..!

एमपी के जबलपुर में आकाशीय बिजली गिरने दो किसानों की मौत, एक घायल

जबलपुर में फिर सनसनीखेज वारदात, महिला के तार से हाथ, पैर बांधे, तकिया से मुंह दबाकर हत्या..!

Leave a Reply