जिम्बाब्वे  ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, सिकंदर रजा फिर चमके

जिम्बाब्वे  ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया, सिकंदर रजा फिर चमके

प्रेषित समय :10:57:00 AM / Tue, Aug 9th, 2022

हरारे. जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। इस मैच को मेजबान टीम ने सिकंदर रजा और रेजिस चकाब्वा के शतक के दम पर 5 विकेट से जीता। इसी के साथ जिम्बाब्वे ने पहले दो मुकाबले अपने नाम कर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के सामने जीत के लिए 291 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को उन्होंने 15 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। सीरीज का तीसरा मुकाबला इसी मैदान पर 10 अगस्त से खेला जाना है।

जिम्बाब्वे ने दूसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। बांग्लादेश के लिए इस मुकाबले में कप्तान तमीम इकबाल (50) के अलावा महमुदुल्लाह (80*) अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं शांतो (38) और आसिफ हुसैन (41) 30 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रहें। बल्लेबाजों के इस प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश निर्धारित 50 ओवर में बोर्ड पर 9 विकेट के नुकसान पर 290 रन लगाने में कामयाब रही।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। टीम ने पहला विकेट 1 रन पर खोया तो 49 रन तक टीम के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। सिकंदर रजा ने पहले वनडे में तो शतक जड़ कमाल कर दिखाया था, जिम्बाब्वे की बैटिंग यूनिट को इस बार भी उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद थी। सिकंदर रजा टीम की इस उम्मीद पर खरे उतरे और 127 गेंदों पर 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 117 रनों की नाबाद पारी खेली। उनका साथ इस दौरान रेजिस चकाब्वा ने शतक जड़ दिया। रेजिस ने अपनी 102 रनों की पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए। सिकंदर राजा का यह बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में बैक टू बैक शतक है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply