टी20 लीग के कारण ट्रेंट बोल्ट अब इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे, अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को किया खत्म

टी20 लीग के कारण ट्रेंट बोल्ट अब इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे, अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को किया खत्म

प्रेषित समय :09:32:19 AM / Wed, Aug 10th, 2022

वेलिंगटन. ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करने का फैसला किया है. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने परिवार को अधिक समय देने के लिए यह फैसला किया है. उनका मानना है कि उनके पास अब सीमित करियर ही बचा है. हालांकि वे घरेलू लीग में खेलते रहेंगे. 33 साल के इस खिलाड़ी के फैसले के पीछे टी20 लीग को कारण माना जा रहा है. मालूम हो कि बोल्ट आईपीएल 2022 में भी राजस्थान रॉयल्स की ओर से 16 मैच में उतरे थे. यहां से वे सीधे इंग्लैंड चले गए थे. वहां टीम को 2 जून से टेस्ट खेलना था, जबकि टी20 लीग के 15वें सीजन का फाइनल 29 मई को खेला गया था.

ट्रेंट बोल्ट और न्यूजीलैंड बोर्ड दोनों ने इस फैसले पर सहमति जताई. बोर्ड के सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा कि बाएं हाथ के गेंदबाज ने चर्चा के दौरान स्पष्ट कर दिया था कि टूर के लिए उसकी भूख कम हो गई है. वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि, “हम बोल्ट की स्थिति का सम्मान करते हैं. वह अपने तर्क के बारे में हमारे साथ पूरी ईमानदारी के साथ आया. हम उसे बतौर कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ी के रूप में खोने से दुखी हैं. लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान भी करते हैं.’

ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि यह मेरे लिए वास्तव में एक कठिन निर्णय रहा. मैं इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि देश के लिए क्रिकेट खेलना बचपन का सपना था और मुझे पिछले 12 वर्षों में टीम के साथ जो कुछ भी हासिल हुआ है, उस पर बहुत गर्व है. आखिरकार यह निर्णय मेरी पत्नी गर्ट और हमारे 3 युवा लड़कों के बारे में है. परिवार हमेशा मेरे लिए सबसे बड़ा प्रेरक रहा है और मैं इसे सबसे पहले रखने. क्रिकेट के बाद जीवन के लिए खुद को तैयार करने में सहज महसूस करता हूं.

ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि वे जानते हैं कि इस कदम से उनके न्यूजीलैंड की ओर से खेलने की संभावना कम हो जाएगी.  उन्होंने कहा कि वे अभी भी देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं और मुझे लगता है कि मेरे पास इंटरनेशनल लेवल पर प्रदर्शन करने का कौशल है. हालांकि कॉन्ट्रैक्ट नहीं होने से मेरे सेलेक्शन की संभावना प्रभावित होगी. बोल्ट ने कहा कि एक तेज गेंदबाज के रूप में मुझे पता है कि मेरे पास एक सीमित करियर है और मुझे लगता है कि अगले चरण में जाने का यह समय सही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply