जम्मू-कश्मीरः राजौरी में आर्मी कैंप पर आत्मघाती हमला, दो आतंकवादी ढेर और तीन जवान भी शहीद

जम्मू-कश्मीरः राजौरी में आर्मी कैंप पर आत्मघाती हमला, दो आतंकवादी ढेर और तीन जवान भी शहीद

प्रेषित समय :08:54:03 AM / Thu, Aug 11th, 2022

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहे हैं. इस बीच राजौरी से 25 किलोमीटर दूर दो आतंकियों ने सेना की एक कंपनी ऑपरेटिंग बेस पर आत्मघाती हमला किया. दोनों आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं. इलाके में ऑपरेशन जारी है. यह जानकारी भारतीय सेना के एक अधिकारी ने दी है.

इनमें एक जीसीओ अधिकारी भी शामिल है. मुठभेड़ में तीन खूंखार फिदायिनों को भी ढेर कर दिया गया है. ये घटना राजौरी के दरहाल इलाके की है. जानकारी के मुताबिक सेना के एक कैंप के पास देर रात कुछ मूवमेंट देखी गई. तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.  दोनों तरफ से काफी देर तक गोलीबारी होती रही. इसी दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया.

पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है. कहा जा रहा है कि आतंकी कैंप के भीतर घुसने की कोशिश कर रहे थे लेकिन संत्री की मुस्तैदी के चलते वो कैंप के भीतर घुस नहीं सके. वहां फिलहाल कई आतंकियों के छुपे होने की खबर है.

बता दें कि राजौरी जिले में बम निरोधक दस्ते के विशेषज्ञों ने एक पुराने और जंग लगे ग्रेनेड को निष्क्रिय किया था. गांव के कुछ लोगों ने मंजाकोट इलाके के गमबीर मुगलन में एक नाले के किनारे ग्रेनेड देखा और स्थानीय पुलिस थाने को सूचित किया. अधिकारी के मुताबिक, एक पुलिस दल और बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर रवाना किया गया, जिसने विस्फोटक में नियंत्रित विस्फोट कर उसे नष्ट कर दिया.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादी मारे गए थे. सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply