पेटीएम के यूजर्स अब देख पाएंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस की सुविधा लॉन्च

पेटीएम के यूजर्स अब देख पाएंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस की सुविधा लॉन्च

प्रेषित समय :10:39:11 AM / Thu, Aug 11th, 2022

नई दिल्ली. भारत की अग्रणी डिजिटल भुगतान एवं वित्तीय सेवा कम्पनी पेटीएम ने अपने यूजर्स के लिए एक नई सुविधा लॉन्च की है. पेटीएम की मालिक वन97 ने अपने ग्राहकों के लिए लाइव ट्रेन स्टेटस की सुविधा लॉन्च की है. इसके साथ ही कंपनी ने ट्रेन टिकटिंग सेवाओं के लिए भी अपने ऑफर्स को मजबूत किया है. पेटीएम की नई सेवा यूजर्स को ट्रेन की लाइव लोकेशन और वह किस प्लेटफार्म पर आ रही है इसकी जानकारी मुहैया कराएगी. लाइव स्टेटस के साथ ही पेटीएम अब टिकट बुकिंग के बाद की अन्य सभी जरूरतों को पूरा करेगी.

यात्री पेटीएम के माध्यम से पीएनआर और ट्रेन की स्थिति की जांच कर सकते हैं. साथ ही खाना ऑर्डर कर सकते हैं और 24×7 ग्राहक सहायता प्राप्त कर सकते हैं. पेटीएम हिंदी, बांग्ला, तेलुगु, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, ओडिया और अन्य 10 से अधिक भाषाओं में कस्टमर सर्विस प्रदान करती है. अब ग्राहक वरिष्ठ नागरिक कोटा का भी लाभ उठा सकते हैं, जहां 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के पुरुष यात्री और 45 वर्ष आयु की महिला यात्री लोअर बर्थ टिकट बुक कर सकती हैं.

यूजर्स को अधिक सुविधा के लिए यूपीआई के माध्यम से बगैर किसी एक्सट्रा चार्ज के टिकट बुक करने और पेटीएम पोस्टपेड (अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें) के माध्यम से भी भुगतान करने की अनुमति होगी. इसके अलावा, पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स को भुगतान करने की सुविधा के साथ-साथ आईआरसीटीसी के माध्यम से भी अपना टिकट बुक कराने की सुविधा इस ऐप पर मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply