स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम,  2,000 जिंदा कारतूस बरामद

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम,  2,000 जिंदा कारतूस बरामद

प्रेषित समय :12:28:45 PM / Fri, Aug 12th, 2022

नई दिल्ली. भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न से कुछ दिन पहले दिल्ली में 2,000 जिंदा कारतूस मिले हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले पुलिस शहर में कड़ी चौकसी बरत रही है। अधिकारियों ने अभी तक जब्ती के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया है, लेकिन रिपोर्टों से पता चलता है कि कई लोग पकड़े गए हैं। दिल्ली पुलिस 15 अगस्त को लेकर हाई अलर्ट पर है. पूरी दिल्ली समेत लालकिले पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

शुक्रवार की घटना इस सप्ताह की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी में एक ‘सक्रिय ISIS सदस्य’ को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद की है। आरोपी जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सेकेंड ईयर का छात्र है।

रविवार को एक बयान में, आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने कहा कि उसने “आरोपी मोहसिन अहमद के आवासीय परिसरों में तलाशी ली और बाद में उसे ISIS की ऑनलाइन और जमीनी गतिविधियों से संबंधित मामले में गिरफ्तार कर लिया।” बयान के अनुसार “अहमद ISIS का एक कट्टरपंथी और सक्रिय सदस्य है। उसे भारत के साथ-साथ विदेशों में सहानुभूति रखने वालों से ISIS के लिए धन एकत्र करने में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया है। भारत सोमवार को अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है और इस अवसर पर व्यापक प्रबंध किए गए हैं। कई राज्यों में पुलिस सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए सतर्क है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply