उत्तराखंड: पहाड़ों की गोद में बसा लैंसडाउन, आकर्षक नजारे मिटा देंगे थकान

उत्तराखंड: पहाड़ों की गोद में बसा लैंसडाउन, आकर्षक नजारे मिटा देंगे थकान

प्रेषित समय :10:53:09 AM / Fri, Aug 12th, 2022

घूमने-फिरने से मन भी बहुत शांत होता है. अगर खूबसूरत और शांत जगहों पर घूमने जाते हैं तो यह हमारी मानसिक सेहत के लिए भी अच्छा होता है. ऐसी ही एक जगह है उत्तराखंड का लैंसडाउन, जिसे अपनी सैनिक ब्यूटी के लिए जाना जाता है. अगर सूर्योदय या सूर्यास्त होने के समय हिमालय की चोटियों का मन मोह लेने वाला नजारा देखना चाहते हैं तो यह जगह बेस्ट है. इसके साथ ही एक प्लस प्वाइंट यह है कि इस रास्ते में भी बोर नहीं होने वाले क्योंकि रास्ते में फौजी रूट भी आपके दिल को भाने वाले हैं. आइए जानते हैं इस जगह में कौन-कौन से स्थान टूरिस्ट को आकर्षित करते हैं.

प्रमुख आकर्षण
ताड़केश्वर महादेव मंदिर यहां का सबसे खूबसूरत मंदिर है और अगर मानसिक शांति चाहते हैं तो यह मंदिर बेस्ट रहने वाला है. भुल्ला ताल लैंसडाउन के सिटी सेंटर से एक किलोमीटर दूर है. यह टूरिस्ट्स के लिए बहुत अच्छी जगह है. यहां पर बोटिंग जैसी एक्टिविटी की जा सकती हैं. अगर संस्कृतिक और कलात्मक चीजों में रुचि रखते हैं तो यहां के दारवान सिंह म्यूजियम में जा सकते हैं.

अगर किसी ऊंची जगह पर जाकर पहाड़ों का आनंद लेना चाहते हैं तो टिप न टॉप प्वाइंट पर जा सकते हैं. यहां पर फोटोग्राफी भी कर सकते हैं. घरवाल राइफल के वार मेमोरियल में भी जा सकते हैं. यहां के मॉल रोड पर स्थित सेंट जॉन चर्च में घूम सकते हैं. इसके अलावा यहां सेंट मैरी चर्च भी है. एक अजीबो-गरीब जगह पर जाना चाहते हैं तो भीम पकोड़ा जाएं. जहां पर एक पत्थर दूसरे पत्थर के ऊपर रखा हुआ है. खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठाने के लिए हवाघर भी जा सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply