झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का निधन

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का निधन

प्रेषित समय :11:44:16 AM / Tue, Aug 16th, 2022

रांची. झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन से बड़ी खबर सामने आ रही है. पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का हार्ट अटैक के चलते मंगलवार सुबह को निधन हो गया. वे बीसीसीआई में भी कई अहम पदों पर रह चुके हैं. 2005 में वे झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने. फिर 2005 से 2009 तक क्रिकेट टीम इंडिया के मैनेजर रहे. 2013 में उन्होंने आईपीएस की नौकरी से वीआरएस लेकर राजनीति में कदम रखा था. अमिताभ चौधरी के निधन पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी शोक जताया है.

62 साल के अमिताभ चौधरी झारखंड के चर्चित लोगों में शामिल रहे. वे शासन, प्रशासन, क्रिकेट और राजनीति में हाथ चुके थे. 1985 में आईआईटी खड़गपुर से इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास की. इसके बाद वे बिहार कैडर के आईपीएस बने. अलग राज्य बनने के बाद झारखंड आ गए. बाद में क्रिकेट से भी जुड़े.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने शोक जताते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, JPSC के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन की दुखद खबर मिली. पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ जी ने राज्य में क्रिकेट के खेल को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे. उन्होंने लोकसभा का चुनाव भी लड़ा. हालांकि वे जीत नहीं सके. उनके समय में रांची में कई इंटरनेशनल के मुकाबले भी हुए. वे क्रिकेट में काफी एक्टिव रहते थे. आईपीएल के मुकाबले भी यहां खेले गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply