लखनऊ के बड़ा इमामबाड़े में भूलभुलैया का गुंबद ढहा, गाइड हुआ घायल

लखनऊ के बड़ा इमामबाड़े में भूलभुलैया का गुंबद ढहा, गाइड हुआ घायल

प्रेषित समय :10:46:46 AM / Wed, Aug 17th, 2022

लखनऊ. हवा के साथ हुई बारिश में ऐतिहासिक आसिफी इमामबाड़े में भूल भुलैया के ऊपर का गुंबद गिर गया. गुंबद के मलबे की चपेट में आने से इमामबाड़े का एक गाइड मुशीर घायल हो गया. जिसे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया.

आसिफी इमामबाड़े में सुबह से ही बड़ी तादाद में पर्यटकों भीड़ जुटी हुई थी. शाम को तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश की वजह से भूल भुलैया के ऊपर बुर्ज के गुंबद का बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिर गया. इस अचानक हुई घटना से वहां पर मौजूद हुसैनाबाद ट्रस्ट का कर्मचारी गाइड मुशीर घायल हो गया, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेजा गया. बारिश के चलते वहां पर पर्यटक के मौजूद न होने से बड़ा हादसा होते होते बच गया.

इमामबाड़ा घूमने आए पर्यटको को ट्रस्ट के कर्मचारियों ने वहां से हटाने का काम किया. मलबा हटा दिया गया है. अफसरों का कहना है कि हर रोज की तरह परिसर में पर्यटकों की आवाजाही जारी रहेगी. उस जमाने में इमामबाड़े के निर्माण में 8 से 10 लाख रुपये की लागत आई थी. बड़ा इमामबाड़ा को भूल भुलैया के नाम से भी जाना जाता है,अंदर जाने के लिए यहां 1024 से भी ज्यादा छोटे-छोटे रास्तों का जाल है और बाहर निकलने के लिए सिर्फ 1 रास्ता हैं. 
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply