एक्टिवा का प्रीमियम एडिशन हुआ लॉन्च, कीमत सिर्फ 75,400 रुपये से शुरू

एक्टिवा का प्रीमियम एडिशन हुआ लॉन्च, कीमत सिर्फ 75,400 रुपये से शुरू

प्रेषित समय :09:18:19 AM / Thu, Aug 18th, 2022

एक्टिवा के प्रीमियम एडिशन का टीजर जारी करने के बाद होंडा ने इसे लॉन्च कर दिया है. नए वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 75,400 रुपये रखी गई है. इसकी कीमत DLX वैरिएंट से ₹1,000 अधिक और STD वेरिएंट से ₹3,000 अधिक है. निर्माता की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एक्टिवा प्रीमियम वेरिएंट की कीमत का खुलासा किया गया है. यह एक्टिवा 6G के लिए नया टॉप-एंड ट्रिम है.

प्रीमियम एडिशन केवल कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ आता है. इसमें सुनहरे पहिये, लोगो पर एक सुनहरा कोट और फ्रंट क्रोम गार्निश भी अब सुनहरे रंग में दिए गए हैं. बाकी अंदर की बॉडी फर्श बोर्ड और सीट कवर अब भूरे रंग में  दिए गए हैं. कॉस्मेटिक अपग्रेड स्कूटर को अप-मार्केट लुक देते हैं. होंडा नए वेरिएंट को तीन नई कलर स्कीम में बेचेगी. इसमें मैट मार्शल ग्रीन मैटेलिक, मैट संगरिया रेड मैटेलिक और पर्ल सायरन ब्लू होगा. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि खरीदार कौन से कलर को चुनते हैं, तीनों कलर में गोल्डन एक्सेंट मिलेगा.

इंजन स्पेसिफिकेशन और फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलैंप और एक्सटीरियर फ्यूल फिलर कैप के साथ आता है. स्कूटर में पहली की तरह वही आजमाया हुआ 109.51 सीसी, फैन-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 8,000 आरपीएम पर 7.68 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 5,500 आरपीएम पर 8.84 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को फ्यूल इंजेक्शन और ईएसपी टेक्नोलॉजी से जोड़ा गया है, जो साइलेंट स्टार्ट में मदद करती है.

नए एक्टिवा में मिलेंगे ये सभी फीचर्स- हार्डवेयर के मामले में कोई बदलाव नहीं है. एक्टिवा प्रीमियम वेरिएंट भी ट्यूबलेस टायर, स्टील रिम्स और 130 मिमी ड्रम ब्रेक के साथ आता है. सस्पेंशन ड्यूटी फ्रंट में टेलिस्कोपिक यूनिट्स और रियर में 3-स्टेप एडजस्टेबल स्प्रिंग-लोडेड हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर द्वारा की जाती है. होंडा एक्टिवा के लिए अंडर बोन फ्रेम का इस्तेमाल कर रही है. स्कूटर में 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक और 106 किलोग्राम वजन है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply