उत्तरप्रदेश में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 22 ठिकानों पर छापेमारी

उत्तरप्रदेश में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 22 ठिकानों पर छापेमारी

प्रेषित समय :12:19:42 PM / Wed, Aug 31st, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 12 से अधिक भ्रष्ट और घूसखोर अफसरों के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ 22 ठिकानों पर छापेमारी की है. मिल रही जानकारी के मुताबिक लखनऊ और कानपुर समेत 22 जगहों पर इनकम टैक्स की टीम ने एक साथ छापेमारी की है. आयकर विभाग के निशाने पर 12 से अधिक अफसर हैं.

बताया जा रहा है कि यूपी के कई विभागों में तैनात करीब डेढ़ दर्जन अधिकारी अब इनकम टैक्स विभाग के रडार पर हैं. उद्धयमिता प्रशिक्षण संस्थान संस्था, उद्योग विभाग, यूपी इंडस्ट्रियल कंसलटेंट लिमिटेड, उद्यम विभाग के साथ कुछ प्राइवेट इंडस्ट्रियलिस्ट के यहां छापेमारी चल रही है. बताया जा रहा है कि गुपचुप तरीके से शुरू हुई इस छापेमारी के बाद हड़कंप मचा हुआ है.
ऑपरेशन बाबू साहब पार्ट-2 के तहत यह कार्रवाई की जा रही है. इसकी शुरुआत 18 जून को दिल्ली से शुरू हुई थी.

अब इसकी आंच यूपी के लखनऊ और कानपुर तक पहुंच चुकी है. मिल रही जानकारी के मुताबिक विभाग को इनपुट मिले थे कि टेंडर से लेकर कई योजनाओं में इन विभागों के अफसर लिप्त रहे हैं. साक्ष्य मिलने के बाद अब औचक छापेमारी शुरू की गई है. मिल रही जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स की टीम दिल्ली के शाहदरा स्थित आवास से डीपी सिंह के यहां आज पहुंची थी. इनकम टैक्स की टीम उन्हें अपने साथ लखनऊ लेकर गई है. डी पी सिंह फिलहाल कानपुर में कार्यरत हैं. 31 अगस्त को दिल्ली के एक लोकेशन, कानपुर के 10 लोकेशन और लखनऊ के 10 लोकेशन सहित दो अन्य ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply