सिनेमा दिवस के मौके पर केवल 75 रुपये में सिनेमाघरों में देख पाएंगे फिल्म

सिनेमा दिवस के मौके पर केवल 75 रुपये में सिनेमाघरों में देख पाएंगे फिल्म

प्रेषित समय :11:00:12 AM / Sat, Sep 3rd, 2022

अगर आप किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर फिल्म देखना चाहते हैं तो कम से कम आपको 200 से 300 रुपये प्रति टिकट खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में अगर आप परिवार के साथ सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखने का प्लान बनाते हैं तो आपको 800 से 1200 तक खर्च करने पड़ेंगे। इन सबके बीच आपके लिए एक खुशखबरी है। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर थियेटर में फिल्म देखने के लिए केवल 75 रुपये देने होंगे। जी हां, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने फैसला लिया है कि देशभर के सभी सिनेमाहॉल में 16 सितंबर को केवल 75 रुपये में टिकट मिलेगा।

दरअसल, अमेरिका में 3 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर टिकट के दाम घटाकर केवल 3 डॉलर (239 डॉलर लगभग) कर दिया गया है। अमेरिका में आमतौर पर टिकट के दाम 9 डॉलर के करीब होते हैं। MAI ने 16 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर देशभर में 75 रुपये में टिकट देने का फैसला किया है। पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज और सिटी प्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवीटाइम, वेव, एम2के और डिलाइट सहित देशभर में करीब चार हजार स्क्रीन्स हैं। जहां 16 सितंबर को 75 रुपये में मूवी टिकट की बिक्री की जाएगी।

MAI ने एक बयान जारी कर कहा, ‘राष्ट्रीय सिनेमा दिवस सभी उम्र के दर्शकों को फिल्म के जरिए एक साथ लाएगा। यह सिनेमाघरों के फिर से खुलने का सेलिब्रेशन भी है और दर्शकों को शुक्रिया कहने का जरिया है। यह उन सभी को फिल्म देखने का निमंत्रण है जिन्होंने अभी तक अपने नजदीकी सिनेमाघरों में वापसी नहीं की है।‘ बता दें कि कोरोना काल में थियेटर लंबे समय तक बंद रहे थे। जिससे सिनेमाघर मालिकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा। एसोसिएशन ने कहा कि भारत एक संपन्न घरेलू फिल्म उद्योग है। इस साल की बड़ी हिट में से ‘केजीएफ चैप्टर 2‘, ‘आरआरआर‘, ‘विक्रम‘ और ‘भूल भुलैया 2‘ है। हॉलीवुड की ‘डॉक्टर स्ट्रेंज‘ और ‘टॉप गन: मेवरिक‘ ने भी शानदार प्रदर्शन किया। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply