एशिया कप: सुपर 4 में लगातार दूसरी हार के बाद भी फाइनल में पहुंच सकता है भारत

एशिया कप: सुपर 4 में लगातार दूसरी हार के बाद भी फाइनल में पहुंच सकता है भारत

प्रेषित समय :10:16:50 AM / Wed, Sep 7th, 2022

नई दिल्ली. एशिया कप 2022 के सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान की टीम आज बुधवार को अफगानिस्तान से भिड़ेगी. सुपर फोर में पाकिस्तान की टीम भारत को पांच विकेट से हरा चुकी है. वहीं, अफगानिस्तान को पहले मुकाबले में श्रीलंका ने चार विकेट से शिकस्त दी है. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मुकाबले पर टीम इंडिया के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट फैंस की भी नजर रहेगी. भारतीय टीम एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में पाक के बाद श्रीलंका से हार चुकी है. टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने का रास्ता अफगानिस्तान की टीम खोल सकती है. इसके लिए अफगानिस्तान को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाक टीम को मात देनी होगी.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें तीन बार टी20 क्रिकेट में आमने-सामने हुई है. हर बार बाजी पाकिस्तान के हाथ लगी है. हालांकि, इस बार पाकिस्तान के खिलाफ राशिद खान और मुजीब उर रहमान की जोड़ी अंतर पैदा कर सकती है. राशिद खान ने टी20 लीग्स में 5 बार बाबर आजम को अपना शिकार बनाया है.

श्रीलंका की टीम अफगानिस्तान और भारत को हराकर एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह बना चुकी है. पाकिस्तान की टीम अगर आज अफगानिस्तान को हरा देगी तो अफगान के साथ ही भारत भी एशिया कप 2022 से बाहर हो जाएगा. इसके उलट अफगानिस्तान की जीत से टीम इंडिया के दरवाजे दोबारा खुल सकते हैं.

एशिया कप 2022 में भारत के फाइनल में पहुंचने का समीकरण
-अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को हरा दे
-भारतीय टीम अफगानिस्तान को मात दे
-श्रीलंका की टीम भी पाकिस्तान को हराए
-भारतीय टीम का नेट रनरेट अफगानिस्तान और पाकिस्तान की टीम से बेहतर हो

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply