यूपी के सहारनपुर में पेड़ देखने गये 3 मजदूरों की करंट लगने से मौत

यूपी के सहारनपुर में पेड़ देखने गये 3 मजदूरों की करंट लगने से मौत

प्रेषित समय :17:19:56 PM / Sat, Sep 10th, 2022

सहारनपुर. सहारनपुर के मदनूकी गांव में शनिवार को हाइटेंशन तार से तीन मजदूरों की झुलस कर मौत हो गई. जबकि एक मजदूर काफी ज्यादा झुलस गया. जिसकी हालत नाजुक है. मृतक मजदूर गंगोह के रहने वाले थे. करंट लगने से मजदूर जोर-जोर से चिल्लाने लगे. आसपास के ग्रामीण दौड़कर आ गए. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जबकि एक मजदूर का इलाज जारी है.

हाईटेंशन के ऊपर हाईटेंशन लाइन

गांव मदनूकी में महिपाल का खेत है. जिसके ऊपर से 33 हजार की हाईटेंशन लाइन जा रही है. इसी हाईटेंशन के तार के नीचे 11 हजार की लाइन जा रही है. तेज हवा के कारण दोनों हाईटेंशन तार आपस में टकरा गए, जिससे करंट खेतों में फैल गया. खेत में खड़े नौशाद, सद्दाम, अजय और आरिफ झुलस गए. हादसे में नौशाद, सद्दाम, अजय की मौत हो गई.

घटना की जानकारी पर अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए. एसडीएम रजनीश कुमार, सीओ अरविंद सिंह पुंडीर, तहसीलदार अमित कुमार और कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर विशाल श्रीवास्तव पहुंचे. अधिकारियों को देखकर ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ गुस्सा फूटा. ग्रामीण एक्सईएन को बुलाने की जिद पर अड़े रहे. ग्रामीणों की जिद के बाद पहांसू बिजली घर के जेई जितेंद्र पर पहुंचे. जिन्हें देख भीड़ आक्रोशित हो उठी. हंगामा करने लगी. प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को बमुश्किल शांत कराया.

पेड़ देखने पहुंचे थे मजदूर

गांव मदनुकी में काटने के लिए पेड़ देखने पहुचे थे. तभी जमीन से चार फुट ऊपर से गुजर रही 32 हजार की हाईटेंशन लाइन के से ऊपर से गुजर रही 11 हजार की लाइन 32 हजार की लाइन से टच हो गई. जिससे लाइन में करंट दौड़ गया. जिसकी चपेट में चारों मजदूर आ गए. हादसे में नोशाद, सद्दाम व अजय की मौत हो गई, जबकि आरिफ गंभीर रूप से झुलस गया. शासन की ओर से मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है, जबकि घायल युवक का उपचार विद्युत विभाग कराएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: उन्नाव में गणेश विसर्जन के दौरान गंगा घाट पर 7 लोग डूबे, दो की मौत, दो गंभीर, बाकी लापता

योगी सरकार का निर्णय: यूपी में उर्दू में भी लिखा जाएगा सभी सरकारी अस्पतालों का नाम

यूपी के गाजियाबाद में पिटबुल कुत्ते ने मासूम पर किया हमला, चेहरे पर आए 150 टांके

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे की जमानत याचिका पर यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, यह है मामला

यूपी की लखीमपुर खीरी की गोला विधानसभा सीट से विधायक अरविंद गिरी की हार्ट अटैक से मौत

Leave a Reply