ब्रह्मास्त्र बना रही कमाई का नया रिकार्ड, 2 दिन में कमाए 160 करोड़, कोरोना के बाद पहली हिंदी फिल्म ने की इतनी कमाई

ब्रह्मास्त्र बना रही कमाई का नया रिकार्ड, 2 दिन में कमाए 160 करोड़, कोरोना के बाद पहली हिंदी फिल्म ने की इतनी कमाई

प्रेषित समय :20:15:41 PM / Sun, Sep 11th, 2022

मुंबई. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन से ही कमाई के मामले में रिकॉर्ड बना रही है. शुक्रवार को रिलीज के दिन फिल्म का ग्लोबल कलेक्शन 75 करोड़ था. वहीं दूसरे दिन यानी शनिवार को फिल्म ने 85 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है. इस तरह दो दिनों में ही फिल्म 160 करोड़ कमा चुकी है. कोरोना महामारी के बाद यह पहली हिन्दी फिल्म है जो दो दिनों में ही कमाई के मामले इस स्तर तक पहुंची है. इससे पहले भूलभुलैया-2 266.88 करोड़ कमा चुकी है. हालांकि यह फिल्म का ओवरऑल कलेक्शन है.

410 करोड़ में बनी है ब्रह्मास्त्र

अयान मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी ब्रह्मास्त्र का बजट 410 करोड़ है. फिल्म का भारत में फर्स्ट डे कलेक्शन 36 करोड़ का रहा. वहीं, दूसरे दिन फिल्म ने 6 करोड़ ज्यादा यानी 42 करोड़ की कमाई की. ऐसे में पिछली 6 फिल्मों में ब्रह्मास्त्र रणबीर की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. वहीं ट्रेड पंडितो के मुताबिक, फिल्म अपने पहले वीकेंड में 250 करोड़ के आंकड़े को छू लेगी. इस फिल्म में रणबीर-आलिया के अलावा नागार्जुन, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और मौनी रॉय भी अहम भूमिका में हैं.

अयान ने ऑडियंस का शुक्रिया अदा किया

ब्रह्मास्त्र के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने दो दिनों के कलेक्शन अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, प्यार से बड़ा इस दुनिया में कोई ब्रह्मास्त्र नहीं है. इस वीकेंड सिनेमाघरों में जाकर अपना प्यार दिखाने के लिए आप सभी दर्शकों का धन्यवाद.

ब्रह्मास्त्र को दुनियाभर में 9 हजार स्क्रीन्स मिलीं

ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को भारत की 5,019 स्क्रीन्स और ओवरसीज में करीब 3,894 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई. फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स स्टार स्टूडियो के पास हैं. 21 फॉक्स स्टार स्टूडियो के टाइटल से फॉक्स हटा दिया गया है. ऐसे में ब्रह्मास्त्र इस स्टूडियो के नए नाम के साथ रिलीज होने वाली पहली फिल्म है. वहीं, फिल्म को वॉल्ट डिज्नी स्टूडियो मोशन पिक्चर फिल्म द्वारा वर्ल्डवाइड डिस्ट्रीब्यूट किया गया है. भारत की 5,019 स्क्रीन्स मिलाकर इसे ग्लोबली 8,913 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया.

ओपनिंग वीकेंड के लिए 23 करोड़ से ज्यादा के टिकट बिके

इंडस्ट्री ट्रेकिंग पोर्टल के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र के हिंदी वर्जन के ओपनिंग वीकेंड की बुकिंग 22.25 करोड़ की है. फिल्म का तेलुगु वर्जन ने 98 लाख और तमिल में 11.1 लाख रुपए से ज्यादा के टिकट बिक चुके हैं. वहीं कन्नड़ और मलयालम वर्जन में फिल्म की एडवांस बुकिंग काफी कम हुई है.

एडवांस बुकिंग में आरआरआर  को पछाड़ा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार रात तक ब्रह्मास्त्र के ओपनिंग डे के लिए लगभग 11 करोड़ के टिकट बिके थे. जिसमें से अकेले हिंदी बेल्ट में फिल्म ने 10 करोड़ रुपए से ज्यादा की एडवांस कमाई की है. इसके बाद अयान की फिल्म ने हिंदी वर्जन की एडवांस बुकिंग में RRR को पीछे छोड़ दिया है. RRR की पहले दिन के लिए 7 करोड़ की एडवांस बुकिंग थी. हालांकि, ब्रह्मास्त्र इस मामले में केजीएफ 2 से आगे नहीं निकल पाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रह्मास्त्र: रणबीर-आलिया को मौनी ने दी टक्कर

ब्रह्मास्त्र के बायकॉट पर आलिया भट्ट बोलीं- कुछ नेगेटिव नहीं

ब्रह्मास्त्र को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 18 वेबसाइट पर लगाई रोक, रणबीर कपूर की है मुख्य भूमिका

शाहरुख खान के बाद दीपिका पादुकोण की ब्रह्मास्त्र में एंट्री

अमिताभ ने दिखाई फिल्म ब्रह्मास्त्र के मोशन पोस्टर की झलक

Leave a Reply