खिलाड़ियों के लिए खास मौका, रेलवे के इन पदों पर हो रही है भर्ती

खिलाड़ियों के लिए खास मौका, रेलवे के इन पदों पर हो रही है भर्ती

प्रेषित समय :08:56:43 AM / Tue, Sep 13th, 2022

देश के युवाओं में सरकारी नौकरी को लेकर काफी चार्म होता है. हर साल लाखों युवा सरकारी नौकरी के लिए जारी भर्ती नोटिफिकेशन देखकर उनके लिए अप्लाई करते हैं. अगर आप 12वीं पास या ग्रेजुएट हैं तो रेलवे द्वारा निकाली गई भर्तियों पर अप्लाई कर सकते हैं. 

पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) के भर्ती सेल (आरआरसी) ने अलग-अलग पदों के लिए रोजगार समाचार पत्र (10 से 16 सितंबर 2022) में नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 04 अक्टूबर 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. ये भर्तियां स्पोर्ट कोटा के तहत की जाएंगी.

रेलवे भर्ती अधिसूचना में दी गई जानकारी के मुताबिक, उम्मीदवार का 12वीं पास/ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. जिन खिलाड़ियों ने 01/04/2020 से 30/08/2022 तक चैंपियनशिप में खेल उपलब्धि पात्रता मानदंड (अधिसूचना में दिए गए) प्राप्त किए हैं और सक्रिय हैं, वह इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत होनी है.

इन खिलाड़ियों को मिलेगी प्राथमिकता
यह भर्ती कुश्ती, पावरलिफ्टिंग, निशानेबाजी, कबड्डी, जिम्नास्टिक, क्रिकेट, बैडमिंटन और हॉकी खिलाड़ियों के लिए है. जो उम्मीदवार किसी भी विषय में ग्रेजुएट हैं या 12वीं पास हैं, वह रेलवे भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन उम्मीदवारों के पास उक्त क्षेत्र में खेल उपलब्धियां होनी चाहिए. कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 25 साल होनी चाहिए.

इस नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार RRC की आधिकारिक वेबसाइट- https://www.rrcwr.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के समय उम्मीदवारों के पास आधार कार्ड होना चाहिए. जिन उम्मीदवारों के पास आधार संख्या नहीं है लेकिन वह आधार के लिए नामांकन कर चुके हैं तो वह आधार नामांकन पर्ची पर दी गई आधार नामांकन आईडी दर्ज कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply