वीकेंड पर पति को क्रिकेट खेलने से नहीं रोकोगी, दुल्हन से साइन कराया कॉन्ट्रैक्ट

वीकेंड पर पति को क्रिकेट खेलने से नहीं रोकोगी, दुल्हन से साइन कराया कॉन्ट्रैक्ट

प्रेषित समय :10:30:53 AM / Thu, Sep 15th, 2022

पति-पत्नी बनने से पहले कुछ बातें अगर साफ कर ली जाएं, तो आगे की ज़िंदगी में मुश्किलें कम हो जाती हैं. यही वजह है कि आजकल दूल्हा-दुल्हन शादी के पहले न सिर्फ लाइफस्टाइल को लेकर बातें करते हैं बल्कि आगे दिक्कत न हो, इसके लिए लीगल कॉन्ट्रैक्ट भी बना रहे हैं. कुछ ऐसी ही एक घटना तमिलनाडु से सामने आई है, जो काफी मज़ेदार है.

कुछ दिनों पहले एक दुल्हन ने शादी का कॉन्ट्रैक्ट दूल्हे से साइन कराया था, जिसमें खाना बनाने, शॉपिंग करने और पिज्ज़ा खाने से लेकर छोटी-छोटी बातों पर भी समझौता हुआ था. अब तमिलनाडु के थेनी में एक दूल्हे के दोस्तों ने शादी में स्टेज पर ही दुल्हन से ऐसा अजीबोगरीब कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया कि सुनकर आप दंग रह जाएंगे. इस कॉन्ट्रैक्ट में लिखा था कि पत्नी बनने के बाद वो अपने पति को वीकेंड पर क्रिकेट खेलने से नहीं रोकेगी.

तमिलनाडु के थेनी में रहने वाले हरिप्रसाद एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़ाते हैं. उनकी शादी पूजा नाम की लड़की से तय हुई. हालांकि इस शादी से पहले पूजा को अपने होने वाले पति की एक शर्त मानी पड़ी. वो शर्त ये थी कि उनके दोस्तों के साथ उनका क्रिकेट खेलने का रूटीन टूटना नहीं चाहिए. इसके लिए दूल्हे के दोस्तों ने 20 रुपये के स्टैम्प पेपर पर बाकायदा एक कॉन्ट्रैक्ट लिखवाया और शादी होने से पहले पूजा से इसे साइन भी कराया. दुल्हन को ये बेहद मज़ेदार लगा. पेपर पर लिखा गया था – ‘मैं, पूजा, हरिप्रसाद को इज़ाजत देती हूं कि वो हर शनिवार और रविवार सुपरस्टार क्रिकेट टीम के लिए खेलेगा.’

दुल्हन ने इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन करने में ज्यादा वक्त नहीं लगाया और हरिप्रसाद के दोस्त काफी खुश हुए. हरिप्रसाद एक अच्छे क्रिकेट प्लेयर हैं और उनके दोस्त नहीं चाहते थे कि शादी के बाद उनका ये पैशन छूट जाए. ऐसे में उन्होंने सिर्फ वर्बल कंसेंट पर भरोसा नहीं किया और ये कॉन्ट्रैक्ट लेटर बनवाया. इसे साइन कराने के बाद दोस्तों ने कॉन्ट्रैक्ट लेटर और दूल्हा-दुल्हन के साथ फोटो भी खिंचवाई और इसे सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply