विदेश यात्रा का बना रहे हैं प्लान तो इस बार करें श्रीलंका की सैर

विदेश यात्रा का बना रहे हैं प्लान तो इस बार करें श्रीलंका की सैर

प्रेषित समय :10:47:29 AM / Fri, Sep 16th, 2022

हर इंसान की चाहत होती है कि वो अपनी लाइफ में कम से कम एक बार विदेश की यात्रा जरुर करे. अब दुनिया में कोरोना की रफ्तार कम हो चुकी है. जिसे देखते हुए आप विदेश घूमने की अपनी चाहत को पूरा कर सकते हैं. भारत के बाहर ट्रिप को प्लान करना कोई आसान काम नहीं है, विदेश की यात्रा कम बजट और शानदार तरीके से करने के लिए श्रीलंका सबसे अच्छा विकल्प है. श्रीलंका में कई धार्मिक स्थल भी हैं. इसके अलावा अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं, तो यहां आना अच्छा होगा. श्रीलंका दक्षिण एशिया का एक खूबसूरत द्वीप देश है. घने जंगलों और समुंद्र तटों के बीच में बसा श्रीलंका किसी सपने की दुनिया से कम नहीं है. यहां आएं तो 5 जगहों को देखना न भूलें.

श्रीलंका में इन जगहों पर घूमें
नाइन आर्च ब्रिज- श्रीलंका में नाइन आर्च ब्रिज देखने में काफी आकर्षित है. ये यहां के एक छोटे से शहर एला में बसा हुआ है. यहां की नेचुरल ब्यूटी देखने लायक है. इस पुल को स्टील से नहीं बल्कि रेत और सीमेंट से तैयार किया गया है.

मिनटेल- श्रीलंका में मिनटेल को एक पर्वत माला के रूप में जाना जाता है. यहां पर बौद्ध भिक्षु महिंदा से मिले थे. इतिहास प्रेमी हैं, तो ये जगह आपको खूब भाएगी.

उनावातुना- श्रीलंका में सबसे खूबसूरत जगहों में से एक उनावातुना है. ये के छोटा समुद्रीय तटीय क्षेत्र है. यहां की सफेद रेत दुनियाभर में आकर्षण का केंद्र है. अगर आप शांतिप्रिय हैं तो, यहां जरूर आएं. 

गल विहार- श्रीलंका में गल विहार घूमने लायक बेहद खूबसूरत जगह है. यहां पर गौतम बुद्ध की कई तरह की मूर्तियां देखने को मिलेंगी. यहां की गुफाएं पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र हैं.

रावण वॉटरफॉल- गर्मियों के मौसम में अगर श्रीलंका आये हैं तो यहां के रावण वॉटरफॉल में जरूर जाएं. इससे कई ऐतिहासिक कहानियां जुड़ी हुई हैं, जो काफी रोचक हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply