मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस ने मनाया बेरोजगार दिवस, राहुल बोले- 8 चीते तो आ गए, 8 सालों में 16 करोड़ रोजगार क्यों नहीं आए?

मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस ने मनाया बेरोजगार दिवस, राहुल बोले- 8 चीते तो आ गए, 8 सालों में 16 करोड़ रोजगार क्यों नहीं आए?

प्रेषित समय :19:46:22 PM / Sat, Sep 17th, 2022

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर शनिवार को युवा कांग्रेस ने देशभर में राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाया. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए सवाल उठाया कि 8 चीते तो आ गए, अब ये बताइए, 8 सालों में 16 करोड़ रोजगार क्यों नहीं आए? युवाओं की है ललकार, ले कर रहेंगे रोजगार. वहीं, इस दौरान देशभर में कांग्रेस कार्यालयों में बेरोजगार मेले का आयोजन किया. युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि मोदी सरकार देश के लिए बेरोजगारी की सौगात लाई है इसलिए बेरोजगार युवा उनके जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में माना रहे है.

आगे उन्होंने कहा कि भारत विश्व में सबसे ज्यादा युवा आबादी वाला देश है. लेकिन देश के 60 फीसदी युवा बेरोजगार घूम रहे हैं तथा 20 से 24 वर्ष तक के युवाओं में 42 फीसद बेरोजगार है. उन्होंने कहा देश में 45 वर्षो में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, लेकिन मोदी सरकार सिर्फ चुने हुए दो उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है और उसे बेरोजगार युवा की दिक्कत नहीं दिखाई पड़ रही है.

युवा कांग्रेस के नेता ने कहा कि देश का हर छठा ग्रेजुएट युवक बेरोजगार है. आठ साल में 22 करोड़ लोगों ने केंद्र सरकार की नौकरी के लिए आवेदन किया, लेकिन मोदी सरकार एक प्रतिशत लोगों को भी नौकरी नहीं दे पाई. बेरोजगारी दर पिछले एक वर्ष के उच्च स्तर पर है. सिर्फ अगस्त में ही 20 लाख रोजगार घट गए. केंद्र और राज्यों में 60 लाख पद खाली पड़े हैं, सरकार उस पर कुछ क्यों नहीं कर रही है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने रूस को पढ़ाया पाठ तो गदगद हुआ अमेरिका

खत्म हुआ 70 साल का इंतजार, पीएम मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में छोड़े नामीबिया से आये आठ चीते

श्योपुर में पीएम नरेन्द्र मोदी की आमसभा से लौट रही बस पुल से टकराई, 20 महिलाएं घायल, 3 गंभीर

पीएम मोदी का एससीओ सम्मेलन में आव्हान खाद्य संकट से जूझ रही दुनिया, आपसी सहयोग से होगा विकास

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया 4 दिवसीय वर्ल्‍ड डेयरी सम्मेलन का आगाज, 75 लाख किसान भी जुड़े

Leave a Reply